सिंगार गांव में फल-फुल रहा जुआ-सट्टे का कारोबार

Font Size

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना : पुन्हाना खंड के गांव सिंगार में इन दिनों जुआ-सट्टे का कारोबार दिन-प्रतिदिन पैर पसार रहा है। जिससे गांव के युवा भी इस गौरखधंधे की चपेट में आ चुके हैं। गांव में खुलेआम चल रहे इस धंधे पर पुलिसया कार्रवाई न होने के कारण जुआरियों व सट्टाखाई वालों के हौंसले बुलंद हैं। लोगों का आरोप है कि इस काले धंधे के कारण गांव का माहौल बिल्कुल खराब हो चुका है। जिससे कई बार पुलिस ने भी शिकायत दी गई है, लेकिन प्रशासन द्वारा इस दिशा में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।
 
बिसरू निवासी चेतन, रमनलाल, रामचंद, तोसिफ, अख्तर, गनी, रशीद सहित लोगों का कहना है कि गांव में चल रहे जुअे व सट्टे के कारोबार से युवा वर्ग अपराध की दुनिया में बढ़ता जा रहा है। सट्टे की लत के कारण गांव व आस-पास के क्षेत्र में चोरी जैसी घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। गांव में जुअे व सट्टा का कारोबार पैर पसार चुका है, जिससे युवा वर्ग के लोग भी इस धंधे की चपेट में आ चुके हैं। जुअे व सट्टे से युवा वर्ग चोरी व डकैती जैसे अपराध की दुनिया में बढ़ता जा रहा है। बार-बार शिकायत के बाद भी इस काले धंधे करने वाले लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अगर यही हाल रहता तो पिछडे क्षेत्र के हालात और भी खराब हो जाएंगे। इस काले धंधे के कारण गांव व आस-पास के क्षेत्र में चोरी व लूटपात की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है। 
 
 
थाना प्रभारी बिछौर जयराम का कहना है कि अपराध को किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द ही ठोस कार्रवाई कर गांव में चल रहे जुअे व सट्टे के कारोबार पर नकेल कसी जाएगी।
 

You cannot copy content of this page