चंडीगढ़ में लड़की का पीछा करते दबोचे गए हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे

Font Size

दोनों युवकों ने शराब पी रखी थी, पुलिस ने मेडिकल से की पुष्टि 

मामले पर राजनीति शुरू , विरोधी दलों ने किया प्रदर्शन , माँगा बराला का इस्तीफा 

नैतिकता के आधार पर इस्तीफ़ा ही नहीं राजनीति भी छोड़ें बराला  : धर्मपाल प्रधान

जींद में कांग्रेस नेताओं ने बराला का पुतला फूंका

चंडीगढ़ :  मिडिया की खबरों के अनुसार चंडीगढ़ के पॉश रिहायशी सेक्टर-8 के एक क्लब से सफारी गाड़ी नंबर 1008 में निकले दो युवक वहीं से निकली एक युवती की गाड़ी का पीछा कर रहे थे। शहर के मध्य मार्ग पर एक जगह उन्होंने लड़की की गाड़ी के आगे गाड़ी अड़ाकर उसे रोकने की कोशिश की . बताया जाता है कि दोनों ने शीशा उतारकर व गाड़ी रूकवाकर उसकी गाड़ी पर हाथ भी मारा। घबराई युवती ने गाड़ी अंदर से लॉक कर ली और 100 नंबर पर फोन कर दिया। बेहद मुस्तैद चंडीगढ़ पुलिस ने कुछ ही मिनटों में दोनों को धर दबोचा और मेडिकल करवाकर हवालात पहुंचा दिया।  

इस मामले पर राजनीति गरमा गयी है. एक तरफ्र कांग्रेस के नेता बरला से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि उन्हें अभी मिडिया से ही इस घटना की जानकारी मिली है. उनका कहना था कि यह मामला किसी व्यक्ति विशेष का है और चंडीगढ़ पुलिस काबिल पुलिस है. वह इसकी जाँच अछी तरह करेगी. हमें कानून  पर पूर्ण भरोसा है.

कहा जा रहा है कि यह मामला चंडीगढ़ पुलिस के हाथ इस लिए लग गया कि ये लड़के चंद मीटर दूर पंचकुला की सीमा में दाखिल नहीं हो पाए वरना मामला हरियाणा पुलिस के पास होता. इनमें से एक आरोपी लड़का हरियाणा में सत्तासीन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा विकास बराला का बताया जाता है।

खबर है कि पुलिस ने आरंभिक जांच में ही दोनों का मेडिकल करवाकर इस बात का प्रमाण जुटा लिया कि दोनों युवकों ने शराब पी रखी थी. इससे स्पष्ट है कि दोनों को आधी रात नशे की हालत में ही गाड़ी से गिरफ्तार किया गया । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बेटे की इस हरकत के बाद गिरफ्तारी से भाजपा के नेताओं को सांप सूँघ गया. सूत्रों का कहना है कि पार्टी के कई नेता उक्त थाने में गए जहाँ विकास बराला को रखा गया है। चर्चा जोरों पर है कि हरियाणा और पंजाब के राजभवन और केंद्रीय गृह मंत्रालय से भी इस मामले में रहत देने की सिफारिश आ चुकी है लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने तो आरम्भ में ही अपना काम क्र दिया है ।

 

उल्लेखनीय है कि राजनीतिक दबावों के बावजूद चंडीगढ़ पुलिस ने मामले पर पर्दा डालने  की बजाय इसे मीडिया में लीक कर दिया. यहाँ तक कि पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना की पूरी कहानी रिकॉर्ड करवा दी ताकि मामले में दबाव बनाने वाले भी सौ बार सोचे जबकि कानूनी रूप से इसमें कमजोर करना संभव नहीं हो सके.

इस घटना से संकेत मिला रहा है कि यह मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ेगा. इस तर्क को इसलिए भी बल मिल रहा है क्योंकि हरियाणा में हुड्डा सरकार के समय लंबे वक्त तक डीजीपी रहे रंजीव दलाल के दोनों आई पी एस  दामाद इस वक्त चंडीगढ़ पुलिस में तैनात हैं। एक ट्रेफिक पुलिस के SP हैं जिसकी पेट्रोलिंग पीसीआर ने ये गिरफ्तारी की, दूसरे चंडीगढ़ ईस्ट के एसीपी के रूप में नियुक्त हैं जिनके अधिकार क्षेत्र में उक्त सेक्टर 26 का वो थाना आता है जहां मामला दर्ज किया गया है।

मजे की बात तो यह है कि शनिवार सुबह से सुभाष बराला के साहबजादे की गिरफ्तारी की खबर मीडिया में तैरने लगी थी और दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दलाल साहब के एक दामाद ने पुलिस की डायरी से पूरी जानकारी मिडिया की डायरी और केमरे में रिकॉर्ड करवा दी.

 

बेटी बचाओ की बात करने वालों की हरकत से हुआ प्रदेश शर्मसार- विशाल छोटाचंडीगढ़ में लड़की का पीछा करते दबोचे गए हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे 2

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे पर दर्ज हुए आई ए एस अधिकारी की बेटी के साथ छेड़छाड़ के मामले पर कांग्रेस नेता विशाल छोटा ने भाजपा को आड़े हाथों लिया । कोग्रेस नेताओ ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर पूर्व चैयरमैन छोटा सिंह चौहान , धर्मपाल प्रधान,किर्शन टांक, पूनम चौहान आदी मौजूद थे। भाजपा नेता के बेटे की कारगुज़ारी पर निशाना साधते हुए नेता छोटा कहा कि जो लोग बेटी बचाने की बात करते हैं उनके बेटे की इस हरकत ने देशभर में हरियाणा को शर्मसार करके रख दिया । उन्होंने ने कहा कि इन लोगों के संस्कारों और संस्कृति में क्या बसा हुआ है ये आज पूरे प्रदेश के सामने खुलकर आ गया है। ऐसे में नैतिकता के आधार पर ख़ुद सुभाष बराला को न सिर्फ़ अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए बल्कि इन्हें राजनीति से भी सन्यास ले लेना चाहिए और अगर बराला ख़ुद यह नहीं करते तो पार्टी को इन्हें हटाना चाहिए । धर्मपाल प्रधान ने कहा कि आज जिस प्रदेश में अपनी बहन बेटियों से ज़्यादा गाँव गली की बेटियों की इज़्ज़त की जाती है उस प्रदेश में एक नेता के बेटे की ऐसी हरकत ने प्रदेश को शर्मसार कर दिया है।

 

चंडीगढ़ में लड़की का पीछा करते दबोचे गए हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे 3जींद में कांग्रेस नेताओं ने बराला का पुतला फूंका

जींद में भाजपा और बराला पर भड़के कांग्रेस नेता, बराला का पुतला फूंका। बराला से मांगा नैतिकता के आधार पर इस्तीफा

You cannot copy content of this page