मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंगापूर पहुंचे : भारतीय प्रवासियों से हुए रू-बरू

Font Size

राज्य के विकास और वृद्धि के विजन को दर्शाया

प्रवासी उद्यमियों से हरियाणा में निवेश का आह्वान  

चण्डीगढ़, 21 मई : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल आज सायं सिंगापुर पहुंच गया।
इस प्रतिनिधिमण्डल का स्वागत भारतीय दूतावास के आयुक्त  जावेद अशरफ ने किया। उनके दौरे की शुरूआत सिंगापुर में भारतीय प्रवासियों के एक वार्ता सत्र से शुरू हुई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास और वृद्धि के विजन को दर्शाया और भारतीय प्रवासियों को हरियाणा में आमंत्रित करके राज्य में अपने उद्यम स्थापित करने के लिए कहा। उन्होंने भारतीय प्रवासियों को सुनिश्चित करते हुए कहा कि उनकी सरकार उनके द्वारा स्थापित किये जाने वाले उद्यमों के लिए सभी आवश्यक सहायता मुहैया करवाएगी ताकि उनका उद्योग फल-फूल सके और उन्होंने सभी निवेशकों को हरियाणा में आमंत्रित भी किया।
 मनोहर लाल ने भारतीय प्रवासियों द्वारा सिंगापुर में किये गए उनके कार्य की प्रशंसा भी की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भारतीय प्रवासियों के साथ राज्य में चल रही बड़ी परियोजनाओं की जानकारी भी सांझा की, जिसमें कुण्डली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे और हिसार का एविएशन हब शामिल है और उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं में आने वाले वर्षों के अंदर राज्य को बदलने की क्षमता है।
उन्होंने राज्य की मुख्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंचायती भूमि को उद्योग के प्रयोग के लिए लीज पर देने और बिजली की दरों में कम से कम एक रुपये के संशोधन के बारे में भी बताया। मुख्यमंत्री ने राज्य के पलवल में स्थापित किये जा रहे कौशल विकास विश्वविद्यालय की भी जानकारी दी। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से बातचीत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि हरियाणा ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के मामले में देश के प्रथम पांच राज्यों में शामिल है।
वार्ता सत्र में हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल ने हरियाणा में निवेश की क्षमता पर बातचीत की और कहा कि प्रोत्साहन और ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में भी निवेशकों को सहायता मुहैया करवाई जाएगी।
वार्ता सत्र के दौरान लगभग प्रवासी भारतीयों के 100 सदस्य उपस्थित थे। उन्होंने हरियाणा के परिस्थिति लाभ, ईज ऑफ डूईंग बिजनेस और उद्योग मैत्री नीतियों के अंतर्गत प्रदेश में आने की अपनी इच्छा जताई।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page