निवेश की खोज में सिंगापुर व हांगकांग के दौरे पर जायेंगे सी एम् मनोहर लाल

Font Size

चार दिवसीय दौरे में औद्योगिक एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों का प्रतिनिधिमंडल भी होगा साथ 

 
चण्डीगढ़, 15 मई :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आगामी 21 मई से 25 मई के बीच एक प्रतिनिधिमण्डल सिंगापुर व हांगकांग के दौरे पर जाएगा। इस दौरे के दौरान राज्य में निवेश को आकृर्षित करने के लिए विभिन्न औद्योगिक एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा। 
 
यह जानकारी आज नई दिल्ली में मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के साथ हरियाणा में औद्योगिक निवेश को और अधिक गति देने की दिशा मे सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा को लेकर विभिन्न उद्योगपतियों व औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई बैठक के दौरान दी गई। इस बैठक में सिंगापुर आधारित हरियाणा में स्थापित विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों तथा अन्य औद्योगिक व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
 
हरियाणा को निवेश के लिए सर्वाधिक अनुकूल क्षेत्र के रूप में विकसित करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल सिंगापुर व हांगकांग जाएगा। सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने औद्योगिक एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ विचार- विमर्श किया।
 
हरियाणा को निवेश की दृष्टि से सर्वाधिक अनुकूल क्षेत्र के रूप में विकसित करना प्रदेश सरकार की अहम प्राथमिकता है। इस दिशा में हरियाणा सरकार द्वारा अभूतपूर्व प्रयास किए जा रहे हैं। हरियाणा में अधिकाधिक निवेश को आकर्षित करने की दिशा में हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा यूएसए-कनाडा तथा जापान चीन की यात्राएं की जा चुकी हैं। हरियाणा को निवेश के लिए सर्वाधिक अनुकूल क्षेत्र के रूप में स्थापित किए जाने के लिए प्रयासों को और अधिक गति देने के लिए  हरियाणा के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में 21 मई से 25 मई तक एक प्रतिनिधिमण्डल सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा पर जाएगा।
 
हरियाणा में निवेश को आकर्षित करने की दिशा कुछ क्षेत्रों पर  विशेष फोकस किया जा रहा है। बैठक में हरियाणा के उद्योग व वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल भी उपस्थित थे। इस मौके पर हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव श्री सुधीर राजपाल व  हरियाणा औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक श्रीराजा शेखर वूंडरू मौजूद थे।

You cannot copy content of this page