नीट 2017 की परीक्षा शुरू परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर अफरातफरी

Font Size

नीट 2017 की परीक्षा शुरू परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर अफरातफरी 2गुरुग्राम: सीबीएसई द्वारा आयोजित नीट 2017 (UG) की परीक्षा आज सुबह दस बजे शुरू हुई गुरुग्राम के सेक्टर 45 एवम् सुशांत लोक 1 के डीपीएस स्कूल के साथ दर्जनों अन्य परीक्षा केन्द्रों पर सुबह से ही बच्चे जमा होने लगे थे. परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं की लम्बी कतार देकने को मिली. बच्चों के साथ बड़ी संख्या में अभिभावक भी केंद्र के बाहर मोजूद रहे. कई बच्चे सीबीएसई के निर्देश को हिक से नहीं पढने के कारण आसुविधा का सामना करते दिखे कुछ के पास आईडी प्रमाण या आधार कार्ड नहीं होने के कारनीट 2017 की परीक्षा शुरू परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर अफरातफरी 3ण घंटों इधर उधर चक्कर कटते रहे क्योंकि उन्हें इसके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं होने दिया जा रहा था. इसके आलावा कई बच्चे जूते पेहन  कर पहुंचे थे तो कई घरी, जेवर इत्यादि लेकर भी आगये थे.

नीट 2017 की परीक्षा शुरू परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर अफरातफरी 4उन्हें भी परीशा केंद्र के बाहर रोका गया. कुछ केन्द्रों पर बच्चे अपने फोटोग्राफ लेकर भी नहीं पहुंचे थे लेकिन उन्हें केंद्र के अन्दर ही मौजूद फोटोग्राफर से फोटो खिच्वाकर तत्काल देने की व्यवस्था की गयी थी.उल्ल्लेख्निया है की यह प्रतियूगिता परीक्षा पूरे देश में आज आयोगित की जा रही है जिसके आधार पर देश के साभी मेडिकल कालेज में अम्बिबिअस कोर्स में नामांकन किया जाएगानीट 2017 की परीक्षा शुरू परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर अफरातफरी 5. नीट परीक्षा से चयनित छात्र देश के मेडिकल  कालेज की 15 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश पा सकेंगे. इसके आलावा राज्यों के मेडिकल कालेज  में भी नीट की रैंकिंग के आधार पर ही प्रवेश मिलेगा.    

अधिकतर परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस तयनात थी जो भीर कोनियांत्रित करने में जुटी हुई थी. सुशांत लोक गुरुग्राम स्तिथ के डीपीएस स्कूल में प्रथम शिफ्ट में प्रवेश का आरम्भ विलम्ब से किया गया था इसलिए उस केंद्र पर परीक्षार्थियों को प्रवेश पाने में काफी मशकत करनी पड़ी. इस लिहाज़ से आभिवावकनीट 2017 की परीक्षा शुरू परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर अफरातफरी 6 और केंद्र के सुरक्षा कर्मी व पुलिस आधिकारी के बीच कई बार झारप हो गयी.

             

You cannot copy content of this page