अतिरिक्त मुख्य सचिव ने किया पुन्हाना अनाज मंडी का दौरा

Font Size

: अनाज की गुणवत्ता व व्यापारियों की तौल चैक कर किसानों व व्यापारियों की सुनी समस्याएं

 

यूनुस अलवी

 
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने किया पुन्हाना अनाज मंडी का दौरा 2पुन्हाना:     हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बुधवार को शहर की अनाज मंडी का दौरा किया। दौरे के दौरान जिला उपायुक्त व डीएफएससी सहित अधिकारी उनके साथ रहे। उन्होंने अधिकारियों के साथ मिलकर अनाजमंडी का जायजा लिया। उन्होने मंडी में घूम कर अनाज की गुणवत्ता व व्यापारियों की तौल चैक की वहीं किसानों व व्यापारियों से मिलकर उनकी समस्याएं भी सुनी। किसानों और व्यापारियों कि समस्याओं के समाधान का अधिकारियो को आदेश दिए। 
 
    प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव एके सिंह पुन्हाना मंडी पहुंचे। जहां पर उन्होंने उपायुक्त मनीराम शर्मा व डीएफएससी सीमा शर्मा सहित अधिकारियों को साथ लेकर नीरिक्षण करते हुए व्यापारियों का रिकार्ड सहित तोल चैक की। किसानों से बातचीत वो पूरी तरह से संतुष्ठ नजर आए। पूरी मंडी में घूमकर किसानों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। एके सिंह ने बताया कि सरकार व प्रशासन का पूरा प्रयास है कि किसानों को उसकी फसल का उचित दाम मिलने और पूरी सुविधा मिल सके। सरकार कि ओर से व्यापारियों के हितों का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अधिकारी व व्यापारी किसान हित में काम करें। किसानों की फसल का अधिक से अधिक भुगतान कैशलेस करें। 
——————————

बैंक का दौरा कर व्यापारियों की समस्या के समाधान के दिए आदेश 

 
मंडी के दौरा के दौरान व्यापार मंडल के प्रधान संजीव सिकरैया के नेतृत्व में व्यापारियों ने अतिरिक्त मुख्य सचिव एके सिंह के समक्ष बैंकों द्वारा प्रर्याप्त नकदी न देने की समस्या रखी। जिस पर एपीएस ने पुन्हाना की सिंडीकेट बैंक में पहुंच कर वहां के स्टाफ से बातचीत करते हुए उनको व्यापारियों को प्राथमिकता से पर्याप्त नकदी देने के आदेश दिए।  जिसको लेकर व्यापारियों ने उनका हार्दिक आभार प्रकट किया।
 

एफसीआई एजैंसी की व्यापारियों ने की शिकायत 

 
खरीद एजैंसी  एफसीआई द्वारा मंडी में रखे हुऐ अनाज को जल्द ना उठाने और ट्रांस्पोर्ट ठेकेदार द्वारा 10 रूपये प्रति क्विंटल कि रिश्वत मागने कि अतिरिक्त मुख्य सचिव से शिकायत की। उन्होने आरोप लगाया कि एफसीआई द्वारा करीब दो लाख क्विंटल गेहूं खरीदा जा चुका है लेकिन अभी केवल 50 हजार क्विंटल का ही उठान हो सका है।
 

 

You cannot copy content of this page