पहलू को इंसाफ दिलाने के लिये डूंगरपुर जिले के एक दर्जन संस्थाओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

Font Size

सामाजिक संगठनों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

यूनुस अलवी

 
मेवात:      राजस्थान के डूंगरपुर जिला के दर्जन भर संस्थाओं ने मिलकर मृतक पहलू को इंसाफ दिलाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने कि मांग को लेकर सोमवार को जिला कलेक्टर डूंगरपुर के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने वालों में मुस्लिम महासंघ, कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), एसएफआई डूंगरपुर, नौजवान सभा, आदिवासी जन अधिकार एकता मंच, राष्ट्रीय दलित जागृति विकास परिषद डूंगरपुर सहित एक दर्जन संस्थाओं के हजारों लोग शामिल हुऐ।    
 
    मुस्लिम महासंघ के हाजी मोहम्मद बक्स ने बताया कि राष्ट्रपति के नाम सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया कि गाय को पालने, उसका दूध बेचने का काम हजारों साल से हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग करते आ रहे हैं, जिससे करोड़ों लोगों की आजीविका इस पर निर्भर है। गाय को खरीदना बेचना रखना अपराध नहीं हो सकता। गाय को खरीदने-बैचने के आधार पर संप्रदायिक हिंसा फैलाकर समुदाय विशेष को हमले का निशाना बनाना बंद किया जाए।
 
बहरोड में कथित गोरक्षकों द्वारा मारे गए पहलू खान को करोड एवं घायलों को 5-5 लाख रूपए मुआवजा दिया जाए। मेलो हटवाड़ों या निजी व्यक्ति से गाय खरीदने-बैचने पर मौके पर ही ट्रांजिट परमिट जारी किया जाए। जो किसान बूढी गाय बेचना चाहते हैं उसको सरकार खरीद खरीदे। सरकारी एजेंसी के अलावा अन्य किसी व्यक्ति या संगठन को इस संबंध में हस्तक्षेप का अधिकार ना हो तथा यदि किसी संगठन के पास ऐसी कोई सूचना है तो वे इसे सक्षम अधिकारी से शिकायत कर सकते हैं। हर हाल में भारत के नागरिकों को प्राप्त संवैधानिक अधिकारों का पालन हो और इनको बचाने कि पुख्ता व्यवस्था की जाए।
पहलू को इंसाफ दिलाने के लिये डूंगरपुर जिले के एक दर्जन संस्थाओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा 2

You cannot copy content of this page