पहलू को न्याय दिलाने के लिए आमरा राम 18 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना देंगे

Font Size

किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं आमरा राम  

सैंकडों साथियों के साथ धरने पर बैठेंगे :   सतबीर सिंह

यूनुस अलवी

 
मेवात:    पहली अप्रैल को अलवर के बहरोड में गौरक्षकों द्वारा पीट-पीट कर मार दिये गये मेवात के गांव जयसिंहपुर निवासी किसान पहलू खान को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव पूर्व विधायक आमरा राम 18 अप्रैल से सैंकडों किसान नेतओं के साथ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठ रहे हैं। वहीं 19 अप्रैल को किसान सभा सहित सौ से अधिक संस्थाओं द्वारा किसानों के हकों और पहलू का इंसाफ दिलाने कि मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी।
 
   यह जानकारी कम्युनिष्ट पार्टी (माकर््सवादी)के हरियाणा प्रभारी कामरेड सतबीर सिंह ने दी। उन्होने बताया कि प्रदर्शन और धरने के जरिये केंद्र और राजस्थान सरकार कों आंखे खोली जाऐगीं। उन्होने कहा कि किसान सभा की मुख्य मांग पहलू के परिवार को न्याय दिलाने और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की है। पहलू खान को एक करोड और घायलों को 25 लाख रूपये का सरकार मुआवजा दे।
 
  किसान नेता अमरा राम राजस्थान से 4 बार विधायक रहे हैं, पिछले दिनों उन्होंने पहलू की मां अंगूरी बेगम और उनके बेटों से मुलाकात करने के बाद उनको इंसाफ दिलाने के लिये ये धरना और प्रदर्शन किया जा रहा है। पहलू खान एक किसान था इसलिऐ अखिल भारतीय किसान सभा मृतक पहलू खान और घायल परिवार के लोगों के साथ खडी है और तब तक खडी रहेगी जब तक उनको इंसाफ नहीं मिल जाता है। किसान सभा का एक प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर एक करोड़ रुपये मुआवज़ा और उसके बेटे को सरकारी नौकरी देने की मांग कर चुका है। किसान सभा ने अपनी सभी इकाइयों को पहलू के परिवार की मदद के लिए फण्ड जमा करने को कहा है। उनका कहना है कि गाय के नाम पर जो हिंसा हो रही है, वह हिन्दू-मुसलमान या हिन्दू-दलित के बीच का तनाव नहीं है बल्कि यह कृषि से जुड़े एक किसान का मामला है।उन्होने मांग की है कि सरकार को किसानों के जानवर बेचने व खरीदने के हक़ की रक्षा करनी चाहिए। सरकार आरोपियों को संरक्षण देने कि बजाऐ असली आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करे।

You cannot copy content of this page