भाजपा व आरएसएस के नेता गाय के नाम पर लोगों को बांटने का षड्यंत्र रच रहे हैं : अशोक तवंर

Font Size

यहां का सांसद गैरजिम्मेदार हो गया है जो पहलू की हत्या के बाद पीड़ित परिवार को सांत्वना देने तक नहीं आया : पूर्व मंत्री अजय यादव

यूनुस अलवी

भाजपा व आरएसएस के नेता गाय के नाम पर लोगों को बांटने का षड्यंत्र रच रहे हैं : अशोक तवंर 2पुन्हाना:   कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एंव पूर्व सांसद अशोक तवंर, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, मेवात प्रभारी बिलाल अहमद सहित पार्टी के कई वरिष्ट नेता सोमवार को मेवात जिला के गांव जयसिंहपुर पहुंचे। नेताओं ने कथित गोरक्षकों द्वारा बहरोड गांव में मारे गये पहलू खान के परिवार से मिलकर संात्वना दी। वहीं कांग्रेस पार्टी कि ओर से पीडित परिवार को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया गया। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तवंर केंद्र और राजस्थान सरकार पर जमकर बरसते हुऐ कहा कि भाजपा और आरएसएस के नेताओं को गाय से कोई लेना देना नहीं हैं बल्कि गाय कि आड में लोगों को बांटने का सडयंत्र रचा जा रहा है। ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर देश के माहौल को खराब करने कि कोशिश हो रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी भाजपा को उसके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देगी। लोगों को आपस में लडाने का पहलु खान भी एक जरिया था लेकिन मेवात के लोगों ने समझदारी से काम लिया। गोरक्षक दल गैरकानूनी संस्था है जिसको भाजपा शासित राज्यों में पूरा संरक्षण दे रखा है। ऐसे लोगों को कानून हाथ में लेने को बरदास्त नहीं किया जाऐगा। पहलू और उसके साथ दूसरे लोगों के पास कानूनी कागजात पूरे होने के बावजूद थी पहलू का कत्ल किया गया।

तवंर ने कहा कि जो पहलू और उसके परिवार के साथ हुआ गलत हुआ, सरकारों का काम है ऐसी घटनाओं को रोकना चाहिये। उन्होने भाजपा को गाय के साथ हमर्दी ढोंग रचने वाली सरकार बताया और कहा कि भाजपा शासन में सबसे ज्यादा दुर्दशा गाय की हो रही है। वहीं गाय गोशालों में मर रही है और शहरों में प्लास्टिक कि पन्नियां खा कर बिमार हो रही हैं। उन्होने कहा कांगे्रस पार्टी ने पहलू के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिये सबसे पहले लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया और भी विधान सभा में भी उठाया जाऐगा।

   वहीं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि भाजपा और आरएसएस गुजरात व यूपी कि तरह सडयंत्र रचकर हरियाणा के भाईचारा को खराब करना चहाती है। इसके लिये आरएसएस से जुडे अफसरों को अच्छे पदों पर तैनात किया जा रहा है। यहां से चुने गये सांसद गैरजिम्मेदार हो गया है। पहलू कि हत्या के बाद आजक वह पीडित परिवार को सांत्वना देने तक नहीं आया। उसने कहा कि वह सांसद से इस बारे में बात करेगें। उन्होने कहा मेवात और अहीरवाल का हमेशा ही खून का रिश्ता रहा है। मेव कौम के लोग सदियों से गाय पालन का काम करते हैं।  उन्होने कहा मरहूम पहलू खान को इंसाफ दिलाया जाऐगा इसके लिये कांग्रेस पार्टी को चाहे जनआंदोलन ही क्यों ना चलाना पडे।
    इस मौके पर पूर्व विधायक अहमत खां, मेवात कांगे्रस प्रभारी बिलाल अहमद, प्रदेश सचिव सहाबखां पटवारी, प्रदेश सचिव अखतर हुसैन काटपुरी, पुन्हाना विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष मकसूद खान, इंटेक चैयरमेन मुबारिक मलिक, अमन अहमद, यहूदा खान सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।

पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव ने डीसी की कार्यशैली पर सवाल उठाया

डींगरहेडी का डब्लमर्डर-डब्लगैंग रेप मामला हो या फिर कथित गोरक्षों द्वारा बेरहमी से हत्या कि गई पहलू के परिवार को प्रशासन कि ओर से सांत्वना ना दिए जाने पर पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव ने डीसी की कार्यशैली पर सवाल उठाया। यादव ने गांव जयसिंहपुर से ही सीधा डीसी को फोन लगाकर इसका कारण पूछा तो डीसी ने मंत्री को भी रूखा सा जवाब दिया कि ‘देखता हूं। आप को बता दें कि पहलू कि हत्या होने के बाद मेवात का डीसी और प्रशासन का कोई अधिकारी आज तक पहलू के परिवार को सांत्वना देने तक नहीं पहुंचा है।

 
 

You cannot copy content of this page