दो नाबालिग छात्राओं के अपहरण मामले में महिला आयोग ने की पुलिस से पूछताछ

Font Size

झज्जर24 मार्च : सोनू धनखड़ :-हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्षा कमलेश पांचाल ने कहा है कि आयोग महिलाओं की रक्षा तथा स्वाभिमान कायम रखने के लिए हर समय तत्पर है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रदत अधिकारों में किसी भी स्तर पर कहीं कोताही नजर आती है तो आयोग तत्परता से संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करता है। श्रीमती पांचाल शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी।

 

इससे पूर्व उन्होंने जिले के एक गांव में दो नाबालिग स्कूली छात्राओं के अपहरण के मामले से संबंधित मामले की विस्तृत जानकारी पुलिस उप-अधीक्षक राजीव कुमार एवं महिला थाना प्रबंधक सुदेश से ली। उन्होंने निर्देश दिया कि इस मामले में गंभीरता से गहन जांच की जाए ताकि स्कूली बच्चियों को हर सूरत में न्याय मिल सके एवं मामले की वास्तविकता सामने आ सके। साथ ही उन्होंने महिला थाना प्रबंधक को निर्देश दिए कि बालिकाओं के साथ मैत्रीपूर्ण माहौल में पूरी घटना की जानकारी ली जाए ताकि घटना का कोई भी पहलु छिपा न रह सके।

एक सवाल के जवाब में महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने के लिए कामकाजी वाली निजी अथवा सरकारी संस्थाओं में सैक्युसअल हरासमेंट कमेटी बनाने के साथ सख्ती से अनुपालना के निर्देश दिए गए हैं। आयोग अपने स्तर पर भी इसकी मानिटरिंग नियमित रूप से कर रहा है। 

You cannot copy content of this page