मारुती मानेसर में श्रमिकों ने मनाया यूनियन दिवस, फहराया झंडा

Font Size

अपने साथियों की कुर्बानियों को हमेशा याद रखना चाहिए : दौलतराम 

गुरुग्राम : बुधवार को आईएमटी मानेसर में मारुती सुजुकी इंडिया लिमिटेड में स्थित मारुती सुजुकी वर्कर यूनियन की छठी वर्षगांठ मनाई। एमएसडब्लूयु यूनियन के नेताओं ने ध्वजारोहण किया तथा श्रमिकों को यूनियन दिवस की शुभकामनायें दी। दोपहर ढाई बजे से साढ़े 4 बजे तक श्रमिक ने सभा को सम्बोधित किया। यूनियन के प्रधान अजमेर सिंह व महासचिव दौलतराम ने कहा कि बड़ी कुर्बानियों के साथ इस यूनियन का गठन किया है, हमें उनकी कुर्बानियों को हमेशा याद रखना चाहिए।

हमें आप सभी के सुझावव् सहयोग से बेहतर ढंग से यूनियन चला रहे हैं, यूनियन की एकता ही श्रमिक के लिए सब कुछ होती है। सभा में मारुती सुजुकी मजदूर संघ की छः यूनियन के साथ समस्त आईएमटी की श्रमिक यूनियन, धारूहेड़ा, बावल की सभी यूनियन उपस्थित थी। एमएसडब्लूयू सहित तमाम एमएसएमएस के नेताओं ने कहा कि हम निर्दोष साथियों कोन्याय दिलाने के लिए आखिरी ताकत झोंक देंगे। बिना किसी आरोप के निकाले श्रमिक साथियों की नौकरी वापस लाने के हरसम्भव प्रयास करेंगे।

 

मानेसर के बर्खास्त प्रोविजनल कमेटी से रामनिवास, ख़ुशी राम, जितेंद्र धनखड़ ने सभी श्रमिकों की एकता के बल पर बनी यूनियन को बधाई देते हुए कहा कि जेल में बन्द श्रमिकों तथा नौकरीसे हाथ धौकर बैठे श्रमिकों की हर तरह की मदद जरूरत है तथा सभी श्रमिक साथियों ने मदद भी की है, इसके लिए आभार प्रकट किया। 

 मारुती सुजुकी मजदूर संघ के मुख्य सरंक्षक कुलदीप जाघूँ ने कहा कि मारुती मजदूर संघ मारुती के श्रमिकों के साथ साथ मानेसर से लेकर बावल तक सभीश्रमिकों के हितों को देखने के लिए प्रतिबद्ध है। संघ के नेताओं में मारुती गुडगाँव से राजेश कुमार, सतीश कुमार, नरेंद्र कुमार, जगतार सिंह, विनोद यादव, प्रवेश यादव, रामनिवास, वरुण एमपीटी से मनोज यादव, राकेश दक्ष, सुजुकी मोटरसाइकिल से अनिल कुमार, परीक्षित बेलसोनिका से राजपाल सिंह, एफएमआई से राहुल आदि सहितमारुती मानेसर की यूनियन से मुख्य सरंक्षक धीरेंद्र तिवारी, संगठन सचिव अशोक यादव, कौषाध्यक्ष राकेश, उपप्रधान विकास कुमार, धर्मेन्द्र, परवीन, नरेश सैनी, नविन, बिजेन्द्र कुमार, मनीष कुमार के साथ एचएमएस से जसपाल राणा, रामकुमार, सतबीर सिंह, पवन कुमार आदि मौजूद थे।

You cannot copy content of this page