फुटबॉल चैम्पियनशिप में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी का दो लाख का बीमा

Font Size

खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन की ख़ास पहल

फुटबॉल चैम्पियनशिप में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी का दो लाख का बीमा 2गुरुग्राम:  हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा आज नई पहल करते हुए सीनियर स्टेट फुटबॉल चैम्पियनशिप में भाग ले रही टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी का दो लाख रूपए का बीमा करवाया गया है।चैम्पियनशिप का आज दूसरा दिन था, जिसमें भारतीय ओलंपिक संघ के कार्यकारी सदस्य हनुमान सिंह भादु मुख्य अतिथि थे जबकि अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। श्री भादु तथा श्री सिंह ने मैच का खिलाडिय़ों के साथ परिचय करके मैच का शुभारंभ किया। 
 
इसके बाद मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए श्री भादु ने कहा कि खिलाडिय़ों को बाल अवस्था से ही खेलों के लिए तैयार किया जाना चाहिए। बच्चे की रूचि के अनुसार उसे खेलने के लिए प्रोत्साहित करने से खेल के क्षेत्र में अच्छे परिणाम आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरूरत उन्हें तरासने की है। इसके लिए उन्हें सही प्रकार से प्रशिक्षण दिया जाए और खेलने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर भी मुहैया करवाया जाना चाहिए। श्री भादू ने कहा कि हरियाणा के बच्चों में खेल प्रतिभा और जोश बहुत है, जिसे यदि सही दिशा में लगाया जाए तो ये बच्चे देश और प्रदेश के लिए खेलों में मैडल ला सकते हैं। आज की आधुनिक परिस्थितियों के अनुसार दूसरे देशों की तरह हमारे देश में भी खिलाडिय़ों की  मानसिक काउंसलिंग भी की जानी चाहिए क्योंकि प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले खिलाड़ी के दिमाग पर बहुत दबाव होता है। फुटबॉल चैम्पियनशिप में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी का दो लाख का बीमा 3
 
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने प्रतिभागी खिलाडिय़ों को बधाई दी और उन्हें खेल भावना से खेलने की शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवा शक्ति का सदुपयोग करने के लिए उन्हें खेलों की तरफ आकर्षित कर रही है। इसके लिए प्रत्येक ब्लॉक में दो-दो खेल स्टेडियम बनवाए जा रहे हैं और ग्रामीण क्षेत्र में खेल नर्सरियां खोली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा  के खिलाडिय़ों को सही मार्ग दर्शन तथा सुविधाएं मिले तो ये खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की हिम्मत रखते हैं। ऐसा प्रदेश के खिलाडिय़ों ने पहले भी करके दिखाया है।
 
हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने भी कहा कि एसोसिएशन ने इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रत्येक खिलाड़ी का बीमा एक लाख रूपए से बढाकर दो लाख रूपए करवा दिया है। वे कल खेल के दौरान चोटिल हुए झज्जर जिला के फटबॉल खिलाड़ी हिमांशु से मिलने अस्पताल भी गए, जहां उन्होंने हिमांशु का हालचाल पूछा और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। 
फुटबॉल चैम्पियनशिप में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी का दो लाख का बीमा 4
प्रतियोगिता मे आज खेले गए मैचो में भिवानी की टीम ने करनाल को 1-0 से हराया, एचवीपीएन की टीम ने  नूंह की टीम को 2-1 के अंतर से हराया। रोहतक की टीम ने जींद को 2-0 से, कैथल की टीम ने फरीदाबाद को टाई ब्रेकर में 6-5 से , फतेहाबाद ने महेंद्रगढ़ की टीम को 3-1 के अंतर से हराया। गुरुग्राम तथा मोतीलाल नेहरू स्पोटर्स स्कूल राई की टीमों के बीच हुए लीग मैच में गुरुग्राम की टीम ने राई को 5-0 से पराजित किया। इसी प्रकार, रेवाड़ी की टीम ने कुरूक्षेत्र की टीम को 3-0 से, झज्जर की टीम ने यमुनानगर को 4-1 से, सिरसा की टीम ने पलवल को 3-0 तथा चरखी दादरी की टीम ने पानीपत को 4-2 से हराया। इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर से 24 टीमें भाग ले रही हैं और यह प्रतियोगिता रविवार 19 फरवरी तक चलेगी।
 
इस अवसर पर भाजपा के जिला मीडिया सह प्रभारी जितेंद्र सिंह चौहान, महिला जिलाध्यक्ष बबीता कराना, जिला खेल अधिकारी परसराम सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page