रेल हादसा :  दो की मौत एक गंभीर रूप से घायल

Font Size

वाल्मीकि नगर रोड स्टेशन के पास हुई घटना 

अवधेश शर्मा 

पश्चिमी चंपारण : नरकटियागंज-गोरखपुर रेल खण्ड पर सोमवार की दोपहर हुई रेल हादसा में दो महिलाओं की मौत और एक बच्चे के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिली है. मिली जानकारी के अनुसार नरकटियागंज से गोरखपुर के लिए रवाना हुई 15655 कटरा-कामख्या एक्सप्रेस वाल्मीकि नगर रोड स्टेशन से आगे बढ़ी थी कि पुलिया संख्या 383 के पास रेलवे ट्रैक से अरगना नदी पार कर मदनपुर स्थान जाने वाले तीन श्रद्धालु जिसमें दो महिला और एक चार वर्षीया बच्चा उस ट्रेन की चपेट में आ गए.

 

ट्रेन की गति से धक्का खाकर छोटा बच्चा दूर जा गिरा जिसके सिर में गंभीर जख्म है जबकि एक महिला घटना स्थल पर दो टुकड़े हो गई. दूसरी महिला का एक हाथ और एक पैर कट गया जिसकी मौत इलाज के दौरान हो गई. चिकित्सकों ने बताया है कि घायल बच्चे की बचने की उम्मीद कम है वैसे उसे बचने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

 

यह घटना दोपहर लगभग 12 बजे की है. रेलवे के यातायात निरीक्षक एम.कलीम के अनुसार पहले वे पीड़ित के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते है लेकिन प्रतिबंधित क्षेत्र में यात्रा करने के कारण यह घटना घटी और इससे रेल परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है. इसमें रेलवे का कोई दोष नहीं है. घटना स्थल पर नरकटियागंज से रेल अधिकारी और पुलिस जत्था रवाना हो गया है.

You cannot copy content of this page