नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी

Font Size

चोर गहने के साथ नोबेल पुरस्कार की रेप्लिका भी ले उड़े 

पुलिस जाँच में जुटी 

नई दिल्ली : ‘बचपन बचाओ आंदोलन’ के तहत देश में बच्चों के विकास पर काम करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर सोमवार रात चोरों ने हाथ साफ कर लिया. बताया जाता है कि चोर उनके नोबेल पुरस्कार की रेप्लिका था कर ले गए.

खबर है कि कैलाश सत्यार्थी एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए बोगोटा  जो लैटिन अमेरिका में हैं, गए हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि उनके घर में चोर ताला तोड़कर घुस गए और गहने और कई महंगे सामान भी चुरा लिए। श्री सत्यार्थी का यह मकान दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के अलकनंदा अपार्टमेंट में हैं .

बताया जाता है कि मंगलवार सुबह जब उनके एनजीओ के कर्मचारी उनके घर पहुंचे तो, उन्होंने ताला टूटा हुआ पाया. अंदर से सामान गायब था. उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी और सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंच गए .

चोरों के सुराग के लिए पुलिस घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगालेगी साथ ही गहन पूछताछ भी कर रही है.

गौरतलब है कि अलकनंदा अपार्टमेंट दिल्ली के सबसे पॉश इलाके जीके पार्ट-2 में आता है. श्री सत्यार्थी को 2014 में शांति का नोबेल पुरस्कार मिला था. पाकिस्तान की मलाला युसुफ़ज़ई के साथ ये नोबेल पुरस्कार उन्हें संयुक्त रूप से दिया गया था. पेशे से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर रहे कैलाश सत्यार्थी ने 26 वर्ष की उम्र में ही नौकरी छोड़कर बच्चों के लिए काम करना शुरू कर दिया था.

You cannot copy content of this page