कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

Font Size

-राहुल गांधी वायनाड सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 

-छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, के सी वेणुगोपाल और डॉ शशी थरूर के नाम का भी ऐलान 

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी . इसमें कुल  39 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने केंदीय चुनाव समिति द्वारा स्वीकृत नामों का खुलास किया . उन्होंने कहा कि आज जारी सूचि में  15 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से ,  24 उम्मीदवार एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समूह से जबकि 12 उम्मीदवार 50 वर्ष से कम आयु के,  8 उम्मीदवार 50-60 आयु वर्ग के , 12 लोग 61-70 आयु वर्ग के  और  7 उम्मीदवार 71-76 आयु वर्ग के हैं।

इस सूची में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को वायनाड सीट से टिकट दिया गया है जबकि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे। आज जारी सूची में प्रमुख नेताओं में से डी के सुरेश, के मुरलीधरन , केसी वेणुगोपाल, डॉ शशि थरूर और हम्दुल्ला सईद के नाम शामिल हैं .

कांग्रेस संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि आज  छत्तीसगढ़ से 6 प्रत्याशियों के नाम,  कर्नाटक से 7 प्रत्याशियों के नाम, केरल से 15 प्रत्याशियों के नाम, लक्षद्वीप से एक, नागालैंड से एक , सिक्किम से एक, तेलंगाना से चार प्रत्याशियों के नाम जबकि त्रिपुरा से एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया है.

कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची : 

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की 2

You cannot copy content of this page