राष्ट्रपति ने सुधा नारायण मूर्ति को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया

Font Size

नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने आज देश के प्रमुख उद्योगपति एवं इंफोसिस कंपनी के मालिक नारायण मूर्ति की धर्म पत्नी सुधा नारायण मूर्ति को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया है। यह जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दी।

मूर्ति को उनकी परोपकारिता और कन्नड़ और अंग्रेजी में साहित्य में उनके योगदान के लिए जाना जाता है। डॉलर बहू (अर्थात ‘डॉलर डॉटर-इन-लॉ’), एक उपन्यास जो मूल रूप से उनके द्वारा कन्नड़ में लिखा गया था और बाद में अंग्रेजी में डॉलर बहू के रूप में अनुवादित किया गया था, को 2001 में ज़ी टीवी द्वारा एक टेलीविज़न नाटकीय श्रृंखला के रूप में रूपांतरित किया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुधा मूर्ति को राज्यसभा में नॉमिनेटेड होने के लिए बधाई दी है.  उन्होंने कहा है कि उनका सामाजिक और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है जो वर्तमान और आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है.  उनका राज्यसभा में होना केंद्र सरकार की नारी शक्ति के  सशक्तिकरण की नीति को पुष्ट करेगा .

सुधा मूर्ति ने राज्यसभा में स्वयं को नॉमिनेट करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि “देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए उनका धन्यवाद.”

You cannot copy content of this page