गवर्नमेंट पी जी कॉलेज, सेक्टर 9, गुरुग्राम ने किया इंडियन स्कूल ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी के साथ समझौता

Font Size

-एमओयू के तहत दोनों ही संस्थान हॉस्पिटैलिटी के विविध क्षेत्र में स्टूडेंट को प्रशिक्षण देंगे

-संबंधित प्रोफेशन के छात्र-छात्राओं को पेशेवर करियर में मदद मिलेगी

-दोनों संस्थानों के विशेषज्ञ अपने अनुभव साझा करेंगे 

गुरुग्राम : गवर्नमेंट पी जी कॉलेज, सेक्टर 9, गुरुग्राम ने इंडियन स्कूल ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी (ISH)  गुरुग्राम के साथ एकेडमिक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। आई एस एच के प्रबंध निदेशक कुणाल वासुदेव और  गवर्नमेंट पी जी कॉलेज की प्राचार्य डा. मधु अरोड़ा की ओर से डॉ राजेश कुंडू ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस एमओयू के तहत दोनों ही संस्थान हॉस्पिटैलिटी के विविध क्षेत्र में स्टूडेंट को प्रशिक्षण देंगे। इस समझौते से संबंधित प्रोफेशन के छात्र-छात्राओं को पेशेवर करियर में स्वयं को स्थापित करने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर कुणाल वासुदेव ने कहा कि इंडियन स्कूल आफ हॉस्पिटैलिटी, वर्तमान और भविष्य की जरूरत के लिए हॉस्पिटैलिटी और पर्यटन के क्षेत्र से जुडे़ स्टूडेंट्स के बीच कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि आई एस एच में स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस कम्युनिकेशन एंड रिवेन्यू मैनेजमेंट, डिसीजन मेकिंग, डिजिटल मार्केटिंग एंड लीडरशिप के साथ-साथ इवेंट मैनेजमेंट के ऑपरेशनल रिस्क और अन्य कानूनी पहलुओं का अध्ययन कराया जाता है। उन्होंने कहा कि उनके संस्थान में छात्र-छात्राओं को औद्योगिक एवं व्यवसायिक संस्थानों की आवश्यकता के अनुरूप तैयार किया जाता है। इस समझौता के तहत दोनों संस्थानों के अनुभवों का भी आदान प्रदान हो सकेगा.

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज सेक्टर 9 गुरुग्राम की प्राचार्य डॉ मधु अरोड़ा ने कहा कि  आई एस एच के प्रशिक्षकों की विशेषज्ञता का अकादमिक लाभ उनके कॉलेज के स्टूडेंटस को मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि देश और विदेश में हॉस्पिटैलिटी एवं पर्यटन के क्षेत्र में बढती अपार संभावनाओं के मद्देनजर छात्र-छात्राओं के लिए इस प्रकार के संयुक्त प्रयास की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कोर्सेस से संस्थागत रोजगार की संभावना के साथ-साथ स्वरोजगार के अवसर भी पैदा होते हैं। उन्होंने बल देते हुए कहा कि यह समझौता ज्ञापन दोनों ही शैक्षणिक संस्थाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

आई एस एच के डीन एकेडमिक्स, डॉ अभिषेक सिंह ने गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, सेक्टर 9, गुरुग्राम के प्रशिक्षक डॉ प्रदीप सिंह और रवि कुमार के साथ समझौता ज्ञापन के विविध पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज अंबाला कैंट के रिटायर्ड प्राचार्य  अरुण जोशी ने दोनों प्रमुख संस्थाओं के बीच हुए इस एकेडमिक समझौते पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पेशेवर प्रोफेशनल तैयार करने की दृष्टि से इसके सार्थक परिणाम आने की उम्मीद है।

You cannot copy content of this page