गुरुग्राम में जानलेवा घटना : सेक्टर 90 स्थित रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर से खून की उलटी !

Font Size

गुरुग्राम , 05 मार्च : गुरूग्राम में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. कोई इस बात की कल्पना नहीं करा सकता कि आप अपने मुंह  को साफ़ करने के लिए आधुनिक माउथ फ्रेशनर का उपयोग करें और यह आपके लिए जानलेवा साबित हो जाए. जी हाँ, जब किसी केमिकल पर अपनी निर्भरता बढ़ाएंगे तो आपके जीवन की कोई गारंटी नहीं. आप कभी भी काल के गाल में जा सकते हैं क्योंकि कॉस्मेटिक निर्माता कम्पनियां हों या अन्य कम्न्जूमर प्रोडक्ट्स अपने लाभ को बढाने के लिए अपने प्रोडक्ट्स में क्या मिला देंगे इस पर न सरकारी तंत्र का नियंत्रण है और न ही कानून का . कानून के हाथ तब लम्बे दिखाई देते हैं जब जानलेवा घटना हो जाती है. कुछ ऐसा ही नजारा गुरुग्राम के एक रेस्टोरेंट में तब देखने को मिला जब रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद कुछ लोगों ने माउथ  फ्रेसनर का उपयोग किया और उनके मुंह से मुँह से खून की उलटी आने लगी. यानी उनके लिए माउथ  फ्रेसनर जान लेवा बन गया. यह घटना गुरुग्राम के सेक्टर 90 स्थित ला फारेस्टॉ रेस्टोरेंट की है . इस घटना को लेकर खेड़की दौला थाने में मामला दर्ज कर रेस्टोरेन्ट संचालक/मैनेजर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार जांच जारी है . 

गुरुग्राम में जानलेवा घटना : सेक्टर 90 स्थित रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर से खून की उलटी ! 2गुरुग्राम पुलिस की ओर से बताया गया है कि रेस्टोरेन्ट में खाने के बाद ऑफर किए गए मॉऊथ फ्रेशनर/ड्राई आईस खाने से कई लोगों की तबियत बिगङने लगी . उनके मुंह से खून निकलने लगे . इस मामले में रेस्टोरेन्ट संचालक/मैनेजर गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन के अनुसार 03 मार्च 2024 को पुलिस थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम की पुलिस टीम को आर्वी हॉस्पिटल सैक्टर-90, गुरुग्राम से एक सूचना अंकित कुमार, नेहा समरवाल, मानिका गोइंका, दीपक अरोडा व हिमानी ज्वलनशील रासायनिक पदार्थ के सेवन से हॉस्पिटल में दाखिल होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त सूचना पाकर पुलिस थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम की पुलिस टीम आर्वी हॉस्पिटल पहुंची . वहां अंकित कुमार निवासी ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि यह अंकित कुमार, नेहा समरवाल, मानिका गोइंका, दीपक अरोडा व हिमानी के साथ दिनांक 02 मार्च 2024 की रात को समय करीब 9.30 बजे सफायर 90 लॉ फोरस्ता रेस्टोरेंट सेक्टर-90, गुरुग्राम में खाना खाने के लिए गए थे.  खाना खाने के बाद रेस्टोरेन्ट की वेटर ने इन्हें माऊथ फ्रेशनर ऑफर किया । माऊथ फ्रेशनर को लेते ही इन सबका (पाँचो लोगों का) मुँह जलने लगा. मुँह से खून निकलने लगा तथा उल्टी आने लगी।

उन्होंने बताया कि इसके साथियों की तबियत ज्यादा खराब होने लगी तो इन्होनें रेस्टोरेन्ट संचालक से जोर देकर पूछा आपने हमें क्या खिला दिया तो वेटर ने वह पोलिथिन का पैकेट खुला हुआ इनके सामने रख दिया तथा उस खुले हुए पैकेट को इन्होनें अपने कब्जे में ले लिया। इनकी तबियत बहुत ज्यादा खराब होने के बावजूद भी रेस्टोरेन्ट कर्मचारियों ने इनकी कोई मदद नहीं की तो इन्होनें मजबूर होकर पुलिस को फोन किया. सूचना मिलते ही वहां पर पुलिस आ गई और एम्बुलेन्स का इन्तजाम कर इन्हें ईलाज के लिए आर्वी हॉस्पिटल सैक्टर-90, गुरुग्राम में दाखिल करा दिया।

पुलिस के अनुसार रेस्टोरेन्ट स्टॉफ द्वारा इन्हें जो माऊथ फ्रेशनर ऑफर किया था उसका पैकेट इन्होनें अपने कब्जा में ले लिया था. जब इन्होनें उस पैकेट को डॉक्टर से दिखाया तो डॉक्टर ने बताया कि यह ड्राई-आईस है. इसमें ज्वलनशील रासायनिक पदार्थ है, जिसके सेवन से इनकी तबियत खराब हुई है। प्राप्त शिकायत पर पुलिस थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम में धारा 328, 120बी भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस की कार्यवाही : 

निरीक्षक मनोज कुमार, प्रबन्धक थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 04.03.2024 को सफायर 90 लॉ फोरस्ता रेस्टोरेंट सैक्टर-90, गुरुग्राम के संचालक/मैनेजर को खेङकी दौला, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान गगनदीप सिंह निवासी कीर्ति नगर, दिल्ली (उम्र 30 वर्ष) के रुप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पिछले करीब 03 महिने से सफायर 90 लॉ फोरस्ता रेस्टोरेंट सेक्टर-90, गुरुग्राम में बतौर मैनेजर कार्य कर रहा है। उपरोक्त अभियोग में पीड़ितों को इन्ही के स्टॉफ द्वारा ड्राई-आईस ऑफर की गई थी, जिसके कारण उनकी तबियत खराब हुई।

माऊथ फ्रेशनर/ड्राई-आईस के सेवन करने पर बीमार हुए 05 लोगों में से 03 लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा चुका है तथा 02 पीङित हॉस्पिटल में उपचाराधीन है, जिनकी तबीयत अभी सामान्य है। पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही हेतु उपरोक्त आरोपी को आज अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। मामले की जांच जारी है।

You cannot copy content of this page