मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुग्राम में वाटिका चौक पर नवनिर्मित अंडरपास का करेंगे उद्घाटन

Font Size

-करीब 109.14 करोड़ की लागत से निर्मित अंडरपास से एसपीआर व गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड के बीच सफर होगा आसान

गुरूग्राम, 09 नवंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 10 नवंबर शुक्रवार को गुरूग्राम में गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा एनएचएआई के माध्यम से वाटिका चौक पर नवनिर्मित अंडरपास का उद्घाटन करेंगे। लगभग 109.14 करोड़ रूपये कि इस परियोजनाओं के शुरू होने से यहां से गुजरने वाले स्थानीय नागरिकों को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी और यातायात सुगम होगा। डीसी निशांत कुमार यादव ने वीरवार की शाम उद्घाटन स्थल पर पहुँचकर तैयारियों के अंतिम चरण का जायजा लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि सदर्न पेरिफेरल रोड व गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड को जोड़ने वाले वाटिका चौक पर ट्रैफिक काफी दबाव था जिसके मद्देनजर इस अंडरपास का निर्माण किया गया है। अंडरपास के शुरू होने से भविष्य में द्वारका एक्सप्रेसवे सहित वर्तमान में एसपीआर व जयपुर गुरुग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर फरीदाबाद जाने वाले वाहनों की सुगम आवजाही हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अंडरपास निर्माण से पूर्व वाटिका चौक पर वाहनों की सुगम आवाजाही के लिए ट्रैफिक लाइट की व्यवस्था की गई है।

चूंकि अब अंडरपास का काम पूरा हो गया है ऐसे में बादशाहपुर -गुरुग्राम-बादशाहपुर के सफर के समय की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि इस परियोजनाओं के शुरू होने से स्थानीय नागरिकों को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। इससे जहां एक तरफ यातायात सुगम होगा, वहीं लोगों को पहले की अपेक्षा बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। उन्होंने वाटिका चौक अंडरपास की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वाटिका चौक अंडरपास की अप्रोच रोड़ के साथ कुल लंबाई 822 मीटर है। अंडरपास में दोनों तरफ तीन लेन का निर्माण किया गया है। वहीं रात्रि के समय बेहतर विजिबिलिटी के लिए अंडरपास में पावर कनेटिविटी भी दी गयी है।

You cannot copy content of this page