उज्जैन बलात्कार काण्ड में सतना और उजैन पुलिस क्यों संवेदनहीन बनी रही : कांग्रेस

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने आज मध्यप्रदेश के उज्जैन में नावालिग़ बच्ची के साथ हुई दरिंदगी पर राज्य की शिवराज सिंह सरकार से तीखे सवाल पूछे. पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनाते ने यह कहते हुए आरोप लगाया कि श‍िवराज का जंगलराज मह‍िलाओं, दल‍ितों और आद‍िवास‍ियों के ल‍िए नर्क बन चुका है। उन्होंने सवाल किया कि उज्जैन में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी पर CM शिवराज चुप क्यों हैं ? क्योंकि 12 साल की यह बच्ची मध्य प्रदेश के सतना की रहने वाली है और एक दलित परिवार से आती है।

उन्होंने यह कहते आश्चर्य व्यक्त किया कि इस बच्ची को साजिशन लीपापोती कर उत्तर प्रदेश की मानसिक विक्षिप्त भिखारी बताया जा रहा था। जब वह बच्ची स्कूल से घर नहीं लौटी, तब उसके परिवार वाले सतना के पुलिस स्टेशन गए। वहां बच्ची के परिवार वालों से कहा गया कि आप यहां से जाइए और अपनी बेटी को खुद ढूंढिए। हम FIR दर्ज नहीं करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवालों की झड़ी लगते हुए कहा कि मैं सरकार से पूछना चाहती हूं… – यह बच्ची सतना से उज्जैन कैसे पहुंची?अखबार में खबरें आने के बाद भी कार्रवाई क्यों नहीं की गई?  उज्जैन पुलिस ने क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम को क्यों नहीं खंगाला?   बच्ची की बोली बघेलखंड थी, तो उज्जैन पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश का क्यों बताया?

उन्होंने कहा सतना और उज्जैन की दूरी लगभग 700 किलोमीटर है . आखिर यह लड़की सतना से उजैन कैसे आई ? कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि इसको अगवा किया गया . 12 साल की बच्ची अपने आप नहीं आ सकती . दो दिनों तक सतना पुलिस निष्क्रिय रही जबकि अखबारों में ख़बरें आती रहीं. इसके बात उजैन पुलिस ने पाप किया कि खून से लथपथ बच्ची के द्वार पाने परिवार व गाँव की पहचान बताने के बावजूद उसे यूपी का बता दिया गया जबकि उसकी बोली बघेलखंड की थी.  उसे दिमागी रूप से विक्षिप्त घोषित कर दिया गया. उसे भिखारी बताया गया . वह बच्ची स्कूल यूनिफार्म में थी तब भी उसे भिखारी क्यों बताया गया, ये बड़ा सवाल है .  ये कहा गया कि वह मंदिर के पास खाना मांग रही थी जबकि उसी दिन उसके साथ दुष्कर्म हो गया था .

उन्होंने कहा कि आखिर इस मसले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र क्यों चुप हैं ?

उन्होंने मध्यप्रदेश को जंगलराज की संज्ञा देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में सरेराह एक बुजुर्ग वकील और उनके बेटे की अर्धनग्न कर पिटाई की गई। मध्य प्रदेश में कहीं मासूम के साथ दरिंदगी हो रही है तो कहीं आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है। यह घटनाएं बताती हैं कि ‘शिवराज के जंगलराज’ में अपराधी बेखौफ हैं। ऐसी वीभत्स और शर्मनाक घटनाएं मध्य प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था और अपराधियों को मिल रहे भाजपाई संरक्षण का सबूत हैं।

You cannot copy content of this page