अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कम्पनी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 4 पकड़े गए. 11 सिम बरामद

Font Size

गुरुग्राम ,8 अगस्त :  गुरुग्राम पुलिस ने अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कम्पनी सहित अन्य नामी कम्पनियों का नाम इस्तेमाल कर धोखाधड़ी करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार किये हैं . पुलिस ने आरोपियों के कब्जा से 11 सिमकार्ड्स भी बरामद की है. आरोपी उक्त कंपनी का जी एस टी नंबर भी धोखे से उपयोग कर टैक्स की भी चोरी करता था . यह जानकारी वगुरुग्राम ने पत्रकारों को दी.

क्या है मामला :

वरुण दहिया ACP Crime-1,  ने बताया कि गत  10 जुलाई 2023 को अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी की ओर से अधिकृत व्यक्ति ने पुलिस चौकी SPR, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत दी . शिकायत में बताया कि इनकी कंपनी सामान ट्रांसपोर्ट का काम करती है और कोई व्यक्ति इनकी कंपनी का नाम व GST नंबर का इस्तेमाल कर ट्रांसपोर्ट का काम करता है. शिकायत में यह भी बताया कि आरोपी व्यक्ति इनकी कम्पनी के नाम से सामान ट्रांसपोर्ट का काम कर इनकी कम्पनी व लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। इस शिकायत पर थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई .

पुलिस कार्रवाई  :

उप-निरीक्षक उमेश कुमार, प्रभारी पुलिस चौकी SPR, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए उपरोक्त अभियोग में 04 आरोपियों को गत 06 अगस्त को पुणे, महाराष्ट्र से काबू किया गया. इनकी पहचान नरेंद्र, दिनेश, रिंकू व सन्नी के रूप में हुई है ।

आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण :

1.नरेंद्र निवासी गाँव नपोली कला जिला हिसार हरियाणा उम्र 24 साल

2. दिनेश निवासी नजदीक मंजू होटल सैनी मोहल्ला जिला जींद हरियाणा उम्र 23 साल

3. रिंकू निवासी गाँव ढांगर जिला भिवानी हरियाणा उम्र 27 साल

4. सन्नी निवासी गाँव कैरू जिला भिवानी हरियाणा उम्र 24 साल

पुलिस पूछताछ में क्या मिला :

वरुण दहिया ACP Crime-1,  के अनुसार आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी उपरोक्त धोखाधड़ी में मुख्य आरोपी ललित का साथ देते थे तथा इसके बदले इन्हें रुपए मिलते थे। आरोपी दिनेश ने धोखाधड़ी में प्रयोग किया गया बैंक खाता, नरेंद्र व सन्नी ने धोखाधड़ी में प्रयोग किए गए मोबाइल सिम अपने नाम से निकलवा कर मुख्य आरोपी को दे रखे थे।

उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले दिनांक 24.07.2023 को गिरफ्तार किए गए आरोपी सज्जन कुमार से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि यह (आरोपी सज्जन कुमार) व इसका भतीजा ललित शर्मा पिछले 5-6 वर्ष से बेंगलुरु में रहकर पैकर्स एंड मूवर्स का काम करते थे तथा इन्होंने अपनी एक कंपनी विनीत रोडलाइंस के नाम से रजिस्टर करवा रखी थी तथा इनका गुरुग्राम स्थित एक कंपनी रिम्स बीजसर्व प्राइवेट लिमिटेड के साथ कॉन्ट्रैक्ट था। रिम्स बीजसर्व प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट movemycar.in पर लोग अपना सामान एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए रिक्वेस्ट भेजते थे।

एसीपी ने बताया कि रिम्स कंपनी द्वारा यह रिक्वेस्ट अपने 04 वेंडर्स के पास भेज दी जाती थी जिसमें से एक वेंडर विनीत रोडलाइंस था। जिसके बाद ये कंपनी ग्राहक से संपर्क करके उनका सामान एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाते थे, लेकिन इस काम में आरोपियों को ज्यादा मुनाफा नहीं हो रहा था ज्यादा अधिक मुनाफा कमाने के लिए इन्होंने देश की नामी कंपनी अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स के नाम से इनके यहां काम करने वाले भोले-भाले लोगों के नाम से सिम निकलवा कर उनके द्वारा ग्राहकों से संपर्क करते थे तथा उनसे अधिक रुपए वसूलते थे तथा अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी का GST नंबर प्रयोग करके GST का पैसा भी बचाते थे।

बरामदगी : 

आरोपियों के कब्जा से 11 सिमकार्ड्स बरामद की गई है।

आगामी कार्यवाही: आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You cannot copy content of this page