पिछले साढ़े आठ सालों से गरीबो, वंचितों के उत्थान के लिए निरंतर धरातल पर काम कर रही है मनोहर सरकार : कार्तिकेय शर्मा

Font Size


-प्रधानमंत्री के पंच प्रण पर अपनी शक्ति, अपने संकल्पों और अपने सामर्थ्य को केंद्रित करे देश की युवा शक्ति


गुरुग्राम, 26 फरवरी। राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व की सरकार पिछले साढ़े आठ साल से गरीबो, वंचितों के उत्थान के लिए निरंतर धरातल पर काम कर रही है। इन साढ़े आठ वर्षों मे प्रदेश में अति गरीब परिवारों का आर्थिक उत्थान कर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में शुरू की गई मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना ऐसे परिवारों के लिए वरदान साबित हो रही है। कार्तिकेय शर्मा आज गुरुग्राम के फर्रुखनगर ब्लॉक में स्थित कारोला गांव में उनके सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।


समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ को चरितार्थ कर रही है। प्रदेश में पारदर्शिता के साथ जनकल्याण से जुड़ी सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने की मुहिम में और अधिक तीव्रता लाई जा रही है। कार्तिकेय ने आजादी के अमृत काल का जिक्र करते हुए कहा कि दशकों बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को मजबूत व स्थायी सरकार मिली है। प्रधानमंत्री ने विकाशशील देश से विकसित देश बनने की अगले 25 साल की यात्रा को देश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण करार दिया है। इस ‘‘अमृत काल” में विकसित भारत, गुलामी की हर सोच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता व नागरिकों द्वारा अपने कर्तव्य पालन के ‘‘पंच प्रण” का आह्वान किया है। राज्यसभा सांसद ने समारोह में उपस्थित युवा शक्ति से आह्वान किया कि आगामी 25 सालों की इस स्वर्णिम यात्रा में हम सभी को पंच प्रण पर अपनी शक्ति, अपने संकल्पों और अपने सामर्थ्य को केंद्रित करना है।
कार्तिकेय शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि उनके परिवार ने सदैव बिना स्वार्थ के सिद्धांतों की राजनीति की है। ऐसे में वे भी अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के पदचिन्हों पर चलते हुए 36 बिरादरी के लोगों के लिए सेवाभाव से काम करते रहेंगे। उन्होंने युवा शक्ति को आश्वस्त किया कि उनका प्रयास रहेगा कि उन्हें जब जब बोलने का अवसर मिलेगा वे देश की संसद में उनके हितों से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाते रहेंगे।


इस अवसर पर अशोक तंवर कारोला, सरपंच एकता मंच पटौदी के अध्यक्ष एवं बलेवा के सरपंच रतन लाल यादव,
सूबेदार मेजर (रि) भागमल सिंह, प्रताप सिंह, राजेश चौहान, अमित जांगड़ा, हुकुम सिंह चौहान, जोड़ी के सरपंच योगेंद्र यादव, कवरपाल चौहान पालड़ी, देवदत्त शर्मा, नरेंद्र यादव, संजय बलेवा, संदीप ऊंचा माजरा, पुष्पा खंडेवला, महेश जोड़ी सहित आसपास गांवो से आए गणमान्य उपस्थित थे।
000

You cannot copy content of this page