सबको मिलकर शिक्षा का महौल बनाना पडेगा : अरूण कुमार जैन

Font Size

मेवात के शतप्रतिशत बच्चे को शिक्षित बनाने की मुहीम 

यूनुस अलवी

 
सबको मिलकर शिक्षा का महौल बनाना पडेगा : अरूण कुमार जैन 2मेवात:     हम सबको मिलकर शिक्षा का महौल बनाना पडेगा तभी मेवात के शतप्रतिशत बच्चे शिक्षित हो सकेगें। मेवात के बच्चें को सही माईने में सुविधायें मिले तो यहां के बच्चें शहरों से भी बहतर काम कर सकते हैं। ये विचार फ्लोर डेनियल इंडिया प्रा. लिमिटेड कंपनी के प्रबंध निदेशक अरूण कुमार जैन ने बृहस्पतिवार को मेवात जिला के गांव ऊंटका के मिडिल स्कूल में आयोजित एक समारोह में व्यक्त किये। इसमौके पर स्कूल के बच्चों ने रगांरंग सास्कृत्कि प्रोग्राम प्रस्तुत किये।
 
इस मौके पर एनजीओ सहगल फाउंडेशन और इंजीनियरिंग क्षेत्र में काम कर रही फ्लोर डेनियल इंडिया प्रा. लिमिटेड कंपनी कि ओर से राजकीय माध्यमिक विद्यालय ऊंटका में विभिन्न सुधारात्मक विकास कायों पर खर्च किये गये करीब 9 लाख रूपये संपन्न होने पर लोगों स्कूल को सर्मपित करने के दौरान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शस्त्री और सहगल फांडेशन के अधिकारी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार शास्त्री ने विद्यालय में एनजीओ और उपरोक्त कंपनी के द्वारा कराये गये कार्यो के लिये अधिकारियों की सराहना की। स्कूल नवीनीकरण कार्य का उदघाटन उपरोक्त कंपनी के एमडी अरुण कुमार जैन ने किया। उन्होंने अपने बचपन में स्कूल में बिताए दिनों की याद बच्चों के साथ सांझा की। 
 
    सहगल फाउंडेशन के सीईओ अजय कुमार पांडेय, ग्रामीण सुशासन कार्यक्रम की निदेशक अंजली मखीजा ने इस मौके पर उक्त कंपनी की ओर से इस स्कूल में चारदीवारी, मुख्य द्वार के निर्माण, बरसती पानी के संग्रहण की व्यवस्था, फुटपाथ, मुख्य रास्ते में टाइल बिछवाने, 18 कमरों की मरम्मत, वॉश बेसिन, एक कांफ्रैंस हॉल, समेत अन्य सुधार कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। मंच संचालन सोनिया चोपड़ा ने किया। कार्यक्रम की आयोजक टीम में निशा, सोनम, साबिर, नौमान, मुफीद खान, कुलदीप, हाजी नासिर हुसैन और जाकिर हुसैन के अलावा ग्राम सरपंच आरिस, हाजी आतून, नसीबा, युनुस व अब्दुल गनी ने अहम भूमिका निभाई। विद्यालय के मुख्य अध्यापक अब्दुल करीम ने सभी का आभार जताया। 

18-19 को गुडगांव में कृत्रिम अंगों का वितरण कार्यक्रम 

पुन्हाना: फ्लोर डेनियल इंडिया कंपनी के एमडी अरुण कुमार जैन ने यह खुलासा भी किया कि 18 और 19 जनवरी को गुडगांव के जैन बारादरी, सदर बाजार, गुडगांव में दिव्यांग लोगों को कृत्रिम अंग प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने मेवात के लोगों से आग्रह किया कि वे इस कैंप में शामिल होकर इसका लाभ उठाए। उन्होंने यह भी संकेत किया कि उनको बताया गया है कि मेवात में काफी लोग ड्राईवर पेशे से हैं। पोलियो और हादसे की वजह से अंगहीन होने वाले व्यक्तियों के लिए वे मेवात के किसी भी गांव में कृत्रिम अंग वितरण के लिए कार्यक्रम आयोजित करने को तैयार हैं। उधर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेवात में मेधावी बच्चों को कंपनी की ओर से वजीफा देने का प्रस्ताव मिलने के बाद उस पर वे ठोस निर्णय लेंगे।

 

फ्लोर डेनियल इंडिया कंपनी के एमडी अरुण कुमार जैन ने यह खुलासा भी किया कि 18 और 19 जनवरी को गुडगांव के जैन बारादरी, सदर बाजार, गुडगांव में दिव्यांग लोगों को कृत्रिम अंग प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने मेवात के लोगों से आग्रह किया कि वे इस कैंप में शामिल होकर इसका लाभ उठाए। उन्होंने यह भी संकेत किया कि उनको बताया गया है कि मेवात में काफी लोग ड्राईवर पेशे से हैं। पोलियो और हादसे की वजह से अंगहीन होने वाले व्यक्तियों के लिए वे मेवात के किसी भी गांव में कृत्रिम अंग वितरण के लिए कार्यक्रम आयोजित करने को तैयार हैं। उधर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेवात में मेधावी बच्चों को कंपनी की ओर से वजीफा देने का प्रस्ताव मिलने के बाद उस पर वे ठोस निर्णय लेंगे।

You cannot copy content of this page