सर्वश्रेष्ठ माता पुरष्कार प्रतियोगिता में मुबीना बनी प्रथम माता

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात: महिला एवं बाल विकास विभाग कि ओर से बृहस्पतिवार को पुन्हाना खंड के गांव नीमखेडा सर्वश्रेष्ठ माता पुरूष्कार प्रतियोगिता का आयोजन गांव के आंगनवाडी केन्द्र पर आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में मुबीना पत्नी सलीम ने प्रथम, फिरदोश पत्नी अब्बास ने द्वितीय और मरजीना पत्नी आरिफ ने तीसरा स्थान हांसिल किया। प्रतियोगिता में करीब 50 माताओं ने भाग लिया। 
 
  महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सुमन शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और महिला एंव बाल विकास विभाग कि ओर से गांव नीमखेडा में सर्वश्रेष्ठ माता पुरूष्कार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बडेड सर्कल के गांव रानौता, नंगला जमालगढ, डोडल, गोकलपुर, मानौता, बडेड, लुहिंगाखुर्द व एचवाडी आदि गावों की करीब 50 महिलाओं ने भाग लिया। उन्होने बताया कि माताओं से स्वास्थ्य व खान-पान, रहन-सहन और टीकाकरण आदि के बारे में कुछ सवाल पूछे गए।
 
जिन माताओं ने सवालो का सही जवाब दिया व टीकाकरण व बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति पूरा ध्यान दिया, उन्ही माताओं को बेस्ट मदर के लिए चयन किया गया जिनमें तीन माताओ को बेस्ट मदर के लिए चुना गया। बडेड कि मुबीना पत्नी सलीम ने प्रथम, लुहिंगाखुर्द कि फिरदोश पत्नी अब्बास ने द्वितीय और डोंडल गांव कि मरजीना पत्नी आरिफ ने तीसरा स्थान हांसिल किया। स्वास्थ्य विभाग की सुपरवाइजर आनिता कौशिक ने बताया कि प्रथम आने वाली माता को 2000 रूपये, दूसरे स्थान 1200 और तीसरे स्थान वाली माता को 750 का इनाम दिया गया।
 
 इस मौके पर आंगनवाडी वर्कर शीमा व विधी रानी सहित सभी गावों कि आंगनवाडी वर्कर और हेल्पर मौजूद थी।
सर्वश्रेष्ठ माता पुरष्कार प्रतियोगिता में मुबीना बनी प्रथम माता 2

You cannot copy content of this page