केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने वजीराबाद में करोड़ों की विकास परियोजनाएं आमजन को की समर्पित

Font Size
  • 32 लाख रूपए की लागत से गांव वजीराबाद में स्वागत द्वार तथा 3 करोड़ रूपए की लागत से आधुनिक सामुदायिक केन्द्र का किया उदघाटन

गुरुग्राम, 05 फरवरी। केन्द्रीय मंत्री एवं गुरूग्राम के सांसद राव इन्द्रजीत सिंह ने रविवार को गुरूग्राम पहुँचकर नगर निगम गुरुग्राम द्वारा गांव वजीराबाद में 32 लाख रूपए की लागत से बनाए गए स्वागत द्वार तथा 3 करोड़ रूपए की लागत से बनाए गए आधुनिक सामुदायिक केन्द्र आमजन को समर्पित किया।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में आधारभूत सुविधाओं के विकास में कमी नहीं आने दी जाएगी। क्षेत्र की आवश्यकता तथा स्थानीय नागरिकों की मांग के आधार पर यहां चरणबद्ध तरीके से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षो में प्रदेश सरकार ने ऐसे कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं जिनसे आमजन को लाभ हुआ है। केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार अंत्योदय उत्थान व सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से शिक्षा व स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ प्रदेश के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ बनाने की दिशा में निरंतर काम कर रही है।

राव ने केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना से लेकर शौचालय , किसानों के खातों में पैसा डालना , उज्जवला योजना में प्रत्येक मध्यम वर्ग परिवार को आगे बढ़ाकर देश को उन्नति के मार्ग पर अग्रसर किया है । प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारे देश ने पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। आज केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पूरी पारदर्शिता के साथ दिया जा जा रहा है। इस दौरान गांव वज़ीराबाद के ग्रामीणों ने गांव के शमशान घाट को शिफ्ट करवाने के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार जताया।


रविवार को जिन दो परियोजनाओं का केन्द्रीय मंत्री ने उद्घाटन किया इसमें गांव वजीराबाद में करीब 32 लाख रूपए की लागत से बनाया गया 24 फीट ऊंचा स्वागत द्वार व करीब 3 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया आधुनिक सामुदायिक केन्द्र शामिल है। ढाई एकड़ भूमि पर नवनिर्मित इस केंद्र में डबल हाईट पूर्ण वातानुकूलित मल्टीपर्पज हॉल है, जिसका क्षेत्रफल 5200 वर्ग फीट है। साथ ही सामुदायिक केन्द्र में एक बड़ी किचन है, जिसका एरिया 2200 वर्ग फीट है। इसमें दो कमरे, स्टोर व 2 टॉयलेट ब्लॉक बनाए गए हैं।


इस मौके पर गुरूग्राम की निवर्तमान मेयर मधु आजाद, पटौदी की पूर्व विधायक बिमला चौधरी, निर्वतमान निगम पार्षद कुलदीप बोहरा, नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार, कार्यकारी अभियंता विशाल गर्ग व सहायक अभियंता संजोग शर्मा सहित वार्ड के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page