अम्बाला-कालाअम्ब और अम्बाला-मोहाली ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे को मिली मंजूरी : गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का जताया आभार

Font Size

परियोजनाओं पर खर्च होंगे 1183.70 करोड़ रुपए, अम्बाला से कालाअम्ब तक बनेगी 33 किलोमीटर लंबी सड़क

दोनों एक्सप्रेस-वे बनने से वाहन चालकों को मिलेगी सहूलियत, मिनटों में तय होगा सफर

चंडीगढ़, 08 अक्तूबर :  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने अम्बाला-कालाअम्ब और अम्बाला-मोहाली ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा मंजूरी प्रदान करने पर उनका आभार व्यक्त किया है।

श्री विज ने ट्विट करते हुए दोनों परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने के लिए धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा कि अम्बाला से कालाअम्ब और अम्बाला से मोहाली के लिए ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए 1183.70 करोड़ रुपए की मंजूरी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से प्रदान की गई है जोकि बेहद खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि दोनों एक्सप्रेस-वे के बनने से भविष्य में अम्बाला की कनेक्टिविटी और भी बेहतर होगी, साथ ही वाहन चालकों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सकेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा 885 करोड़ रुपए की लागत से 40 किलोमीटर लंबी अम्बाला रिंग रोड परियोजना को भी मंजूरी प्रदान की जा चुकी है। जल्द ही रिंग रोड निर्माण के लिए टेंडर भी होने वाले हैं।

अम्बाला रिंग रोड से शुरू होगा 33 किमी. लंबा नया हाईवे

33 किलोमीटर लंबा नया अम्बाला-कालाअम्ब हाईवे अम्बाला रिंग रोड से प्रारंभ होगा। यह हाईवे शहजादपुर से होता हुआ कालाअम्ब तक बनेगा। फोर लेन हाईवे पर दो बड़े पुल और कई छोटे पुल बनेंगे। हाईवे पर 15 व्हीकुलर अंडर पास बनेंगे और हर गांव से हाइवे पर चढ़ने के लिए अलग से रास्ता बनाया जाएगा। नया हाईवे रिंग रोड अम्बाला में पंजोखरा गांव के पास जुड़ेगा। यह पुरानी नारायणगढ़ रोड से अलग हाइवे होगा।

31 किलोमीटर लंबा होगा अम्बाला-मोहाली नया हाईवे

नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से 31 किलोमीटर लंबा नया अम्बाला-मोहाली हाईवे भी बनाया जा रहा है जोकि अम्बाला को मोहाली से बेहतर कनेक्टिविटी देगा। इस हाईवे की खासियत यह होगी कि यह सिक्स लेन का हाईवे बनेगा जिसमें वाहन चालकों को आने-जाने की सहूलियत होगी।

You cannot copy content of this page