अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लिए घोषणाओं का पिटारा खोला

Font Size

नई दिल्ली :  गुजरात में इसी साल चुनाव होना है. चुनाव को लेकर राज्य के विभिन्न स्थानों पर राजनीतिक सभाओं का दौर जारी है. साथ ही नेताओं का दौरा भी जारी है. इसी क्रम में आप नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राज्य के द्वारका शहर में एक सभा संबोधित की. सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ” कि हम देश को नंबर 1 बनाने आए हैं.”

उन्होंने कहा, ” मैं राजनीति करने नही आया हूं. देश को नंबर-1 बनाना होगा. मैं काम  गारंटी दे रहा हूं. अगर पूरा ना करूं तो अगली बार वोट मत देना. हर युवा के लिए इंतजाम करेंगे और 10 लाख सरकारी नौकरी तैयार करेंगे. जब तक ये नहीं होगा तब तक 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे. यहां पेपर लीक हो जाते हैं. मैं गारंटी देता हूं सभी पदों पर भर्ती के लिए पेपर करवाएंगे और पेपर लीक होने के खिलाफ जांच करवाएंगे. साथ ही इस पर कानून लाएंगे.”

जनसभा के दौरान मुफ्त बिजली की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में सरकार बनने के 3 महीने बाद बिल जीरो आएगा. 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1000 रुपये देंगे.यहां के सभी सरकारी स्कूल ठीक करेंगे और प्राइवेट स्कूलों का ऑडिट करवाएंगे. यहाँ सरकारी अस्पताल अच्छा करेंगे और 1 – 1 गुजराती के लिए इलाज मुफ्त होगा.”

अरविंद केजरीवाल ने किसानों से वादा किया . उन्होंने कहा कि MSP पर फसल खरीदेंगे. शुरू में 5 फसल से शुरू करेंगे. बाद में इसे बढ़ाएंगे. किसानों को दिन में 12 घंटे बिजली देंगे. ज़मीन का अभी वाला सर्वे रद्द करेंगे और दोबारा सर्वे कराएंगे. साथ ही फसल बर्बाद होने पर किसान को 20,000 रुपये एकड़ का मुआवजा. नर्मदा बांध का कमांड एरिया बढ़ाएंगे और कोने-कोने तक पानी पहुंचाएंगे. किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे.”

You cannot copy content of this page