जीएमडीए मसौदा पर फरवरी में लगेगी मोहर : राव इंद्रजीत

Font Size

गांव राठीवास और सिधरावली में जनसभा का आयोजन 

 
जीएमडीए मसौदा पर फरवरी में लगेगी मोहर : राव इंद्रजीत 2गुरुग्राम। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण(जीएमडीए) का फाइनल मसौदा बनकर तैयार हो गया है, जिस पर फरवरी में होने वाले हरियाणा विधानसभा के सत्र में मोहर लगा दी जाएगी। जीएमडीए बनने के बाद गुरुग्राम के विकास को गति मिलेगी। ये बात केंद्रीय योजना एवं शहरी विकास राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज गुरुग्राम जिला के गांव राठीवास(जाट)और सिधरावली में जनसभाओं को संबोधित करते हृुए कही। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की मांग को सर्वप्रथम उन्हीें ने उठाया था जिसे अब जल्द ही मूर्त रूप दे दिया जाएगा। प्राधिकरण बनने के बाद गुरुग्राम में होने वाले सभी विकास कार्यों की रूपरेखा यहां के स्थानीय अधिकारी ही तैयार करेंगे। 
 
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है, 50 साल के छोटे से समय में हरियाणा ने विश्वस्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1966 में जब हरियाणा प्रदेश पंजाब से अलग हुआ था, उस समय हरियाणा में केवल 7 जिले थे जिनमें से एक गुरुग्राम भी था। उस समय कहा जाता था कि हरियाणा के पास एग्रिकल्चर तो है लेकिन कल्चर नहीं है परंतु अब हरियाणा हरियाणा प्रदेश ने कल्चर में भी अपनी पहचान बनाई है।उन्होंने खेल के बारे में बोलते हुए कहा कि आज हरियाणा के खिलाडिय़ों के बदौलत ही देश को अनेकों खेलों में स्वर्ण पदक मिले है। 
 
राव इंद्रजीत सिंह ने आज गांव राठीवास (जाट) में एक निजी स्कूल में बीबीडी स्पोर्टस एंड डिफेंस अकादमी का शिलान्यास किया और स्कूल संचालक से आग्रह किया कि वे इस अकादमी में भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी के लिए भी प्रशिक्षण दे ताकि यहां से भी कोई मेजर ध्यानचंद जैसे विरले खिलाड़ी तैयार हो सके और देश का नाम रोशन करे। इस अवसर पर उन्होंने गांव राठीवास व सिधरावली के लोगों का उनका समर्थन देने के लिए धन्यवाद भी किया।
 
इस मौके पर उनके साथ पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव, जिला परिषद गुरुग्राम के उपाध्यक्ष संजीव कुमार, हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य हंसराज यादव, रेवाडी जिला परिषद की चेयरमैन मंजूबाला, झाड़सा 360 के प्रधान महेंद्र सिंह ठाकरान, जिला पार्षद सुशील चौहान, पथरेड़ी के सरपंच कपिल, पूर्व सरपंच महावीर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page