अग्रवाल वैश्य समाज का खुला अधिवेशन : प्रदेश कार्यसमिति ने लिए कई अहम फैसले

Font Size

-अपने वजूद को जिंदा रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में राजनीति करें : प्रेमचंद अग्रवाल
-निकाय चुनाव के लिए निडरता के साथ कमर कस ले वैश्य समाज : अशोक बुवानीवाला
-प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हुए अहम फैसले तो वहीं कवि सम्मेलन ने भी श्रोताओं को गुदगुदाया

हरिद्वार। सामाजिक वजूद होने के लिए जरूरी है आपका राजनीतिक वजूद का होना। बिना राजनीतिक के ना आप अपना, ना समाज का, ना व्यापार का और ना ही आपके अन्य हितों का कोई वजूद होता है। इसलिए वैश्य समाज से मेरा आह्वान है कि चाहें किसी भी प्रांत में है अपने वजूद को जिंदा रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में राजनीति करें। ये बात अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा द्वारा आयोजित वैश्य समाज के खुले अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कही। उन्होंने कहा कि ये सौभाग्य की बात है कि उत्तराखंड की पावन भूमि हरिद्वार में हरियाणा प्रदेश का वैश्य समाज इनती बड़ी तादात में ऐसा अनोखा आयोजन कर रहा है। मुझें पहले भी इस संगठन के कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का अवसर मिला है और मुझें ये देखकर प्रशन्नता महसूस हो रही है कि ये संगठन आज भी उतनी ही ऊर्जा के साथ वैश्य समाज को राजनीति में उतारने के लिए काम कर रहा है, जितना की पहले। आज इस खुले मंच से मैं संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला व उससे जुड़ें हर पदाधिकारी, कार्यकर्ता और सदस्यों को बधाई देता हूं कि भिन्न-भिन्न राजनीतिक विचारधाराओं से होने के बावजूद हरियाणा का वैश्य समाज एक मंच पर संगठित खड़ा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की राजनीति में वैश्य समाज को राजनीति का केन्द्र बिंदु बनाने के लिए अपने गठन के समय से ही संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश आज निकाय चुनाव की दहलीज पर खड़ा है। जिसे ध्यान में रखते हुए उसने युवाओं को प्रशिक्षित करने और वैश्य समाज को एकजुट करने के लिए इतना बड़ा आयोजन रखा है। उन्होंने कहा कि आगामी निकाय चुनाव ही विधानसभा चुनावों की नींव तैयार करेंगे इसलिए वैश्य समाज निडरता के साथ निकाय चुनाव के लिए अपनी कमर कस ले। इस मौके पर बुवानीवाला ने सफलतापूर्ण कार्यक्रम आयोजन के लिए हरिद्वार के वैश्य समाज एवं कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का भी आभार प्रकट किया।

कार्यक्र के विशिष्ट अतिथि भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ हरियाणा के संयोजक बालकिशन बालकिशन अग्रवाल ने भी अपना संबोधन देते हुए कहा कि वैश्य समाज उन्नती का परिचायक है। चाहें देश की बात या किसी प्रांत की उसकी खुशहाली और विकास का रास्ता वैश्य समाज ही प्रदर्शित करता है। हमारा समाज अब लंच या मंच तक सीमित नहीं है। इसलिए बिना डर के खुलकर राजनीति करें और अपने-अपने दलों में पदों के साथ टिकटों की दावेदारियां भी ठोके।

श्री अग्रवाल ने समाज को संगठित रहने की सीख देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं लेकिन मनभेद कभी नहीं होना चाहिए। समाज के नाम पर सबको एकजुटता के साथ काम करना चाहिए, क्योंकि आज के राजनीतिक परिदृश्य में ये और भी जरूरी हो गया है।

नवचेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सोमाणी ने कहा कि राजनीति के प्रति हमें अपनी सोच सकारात्मक रखने की जरूरत है। ताकि समाज को राजनीति रूप से जागरूक और नेतृत्व शक्ति का विकास किया जा सकें।

समाज के युवा नेता नवीन गोयल ने कहा कि राजनीतिक भागीदारी तभी संभव है जब हम समाज के एक-एक व्यक्ति को साथ लेकर चलेंगे, युवा शक्ति का प्रयोग करेंगे और हर छोटे से लेकर बड़ें चुनाव में अपनी उपस्थित दर्ज करवाएंगे।

कार्यकारिणी के जल्द से जल्द विस्तार पर चर्चा :

खुले अधिवेशन की शुरूआत सर्वप्रथम संगठन की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के साथ हुई। कार्यसमिति की इस महत्वूर्ण बैठक में संगठन की शेष कार्यकारिणी के जल्द से जल्द विस्तार पर चर्चा की गई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला की अनुशंशा से मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हरिओम मित्तल भाली ने सभी पदाधिकारियों को सूचित करते हुए बताया कि आगामी 5 जून को रेवाड़ी में पत्रकारों का एक अधिवेशन रखा गया है। जिस पर सभी पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर करते हुए आयोजन को सफल बनाने में सहयोग करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा सदस्यता अभियान को गति देने तथा वैश्य एक्सप्रैस के विस्तार जैसे मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।

 

अधिवेशन का समापन कवि सम्मेलन के साथ :

खुले अधिवेशन का समापन कवि सम्मेलन के साथ किया गया। सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर पर प्रख्यात कवि राजेश चेतन, डॉ. रसिक गुप्ता, राजेश अग्रवाल, संदीप शजर जैसे कवियों ने अपनी प्रस्तुतियों से हास्य की गंगा बहाई। हास्य व्यंग के इन विख्यात कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से वर्तमान राजनीति, समाजनीति और मानवीय पहलुओं को उठाकर श्रोताओं के दिल को छू लिया।

ये रहे उपस्थित :

इस मौके पर संजय मंगालीवाला उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल अम्बाला, वेदप्रकाश जैन गोहाना, मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हरिओम मित्तल भाली, प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला, युवा एवं छात्र इकाई के प्रभारी विकास गर्ग, वरिष्ठ उपमहामंत्री अमरनाथ गुप्ता, प्रदेश मंत्री मुकेश बंसल, प्रवक्ता सुमित गर्ग हिंदूस्तानी, युवा प्रदेश अध्यक्ष नवदीप बंसल, युवा प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं शिविर संचालक हिमांशु गोयल, छात्र इकाई के प्रदेश अध्यक्ष दीपांशु बंसल, प्रेमचंद गर्ग रोहतक, बलराम गुप्ता दादरी, प्रवीण गर्ग फरीदाबाद, रमेश अग्रवाल बल्लभगढ़, अशोक गर्ग कुरूक्षेत्र, युवा महामंत्री वेदप्रकाश गर्ग, रवि गर्ग बधवानिया, छात्र इकाई के प्रदेश महामंत्री आकाश चाचाण, गौरव गोयल सहित प्रदेश के कोने-कोने से आए अनेक युवा उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: