डीएलएसए ने शीतला माता मंदिर में शुरू किया क़ानूनी जागरूकता अभियान

Font Size

गुरुग्राम, 02 अप्रैल। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आज गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में कानूनी जागरूकता स्टाल का उद्घाटन नन्हीं बच्ची के कर कमलों से करवाया गया।द अर्थ सेव्यर्ज़ फ़ाउंडेशन एनजीओ के सहयोग से लगाया गया यह स्टॉल नवरात्रे पूर्ण होने जारी रहेगा।

इस क़ानूनी जागरूकता स्टॉल में सरकारी विभागों जैसे लेबर विभाग, ज़िला बाल कल्याण, ज़िला समाज कल्याण विभाग इत्यादि की भी स्टॉल लगाई जा रही है और उनकी जितनी भी सरकारी योजनाएँ हैं उनके बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस दौरान लोगों को यह भी जानकारी दी जाएगी कि इन योजनाओं से जुड़ने के लिए क्या क्या ज़रूरी दस्तावेज चाहिए । योग्य लोगों के तत्काल ही फार्म भरवाकर उन्हें योजनाओं से जोड़ा जाएगा। वहीं मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं का कानूनी मार्गदर्शन करते हुए उनके कानूनी मूलभूत अधिकारों के बारे में जानकारी भी प्रदान की जाएगी।

डीएलएसए ने शीतला माता मंदिर में शुरू किया क़ानूनी जागरूकता अभियान 2
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिवक्ताओं ने स्टॉल पर आए लोगों को जिला में 14 मई को आयोजित होने वाली लोक अदालत के फायदों के बारे में बताते हुए कहा कि कोई विवाद कोर्ट में लंबित है या फिर कोई विवाद अभी कोर्ट में पहुंचा ही नहीं है या कोई पक्ष आपसी समझौता से विवाद को निपटाना चाहता है तो उसे लोक अदालत में रखा जा सकता है।

इस दौरान स्टॉल पर मौजूद पैनल अधिवक्ता सुनील शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय बाल किताब दिवस पर सभी दर्शनार्थियों को सम्बोधित करते हुए हिंदी बाल साहित्य की विस्तृत जानकारी भी प्रदान की।

You cannot copy content of this page