भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा बरेली की ओर से नव संवत्सर 2079 के स्वागत में सूर्य आराधना का आयोजन

Font Size

बरेली : नव संवत्सर 2079 की प्रथम किरण के स्वागत में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा बरेली के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आज पूजा अर्चना कर सूर्य भगवान का स्वागत किया . इस अवसर पर हवन का आयोजन कर सभी ने संपूर्ण लोक के कल्याण , समाज के बीच में सदभाव बना रहें, राष्ट्र की उन्नति हो, जन-जन में सद्भाव बना रहे का आशीष माँगा ।

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा बरेली की ओर से नव संवत्सर 2079 के स्वागत में सूर्य आराधना का आयोजन 2

इस कार्यक्रम का आयोजन बरेली में राम गंगा घाट में सूर्य की प्रथम किरण के साथ किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा बरेली केजिलाध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम ने कहा हम सब सनातन धर्म के अनुयायियों का नव वर्ष प्रारंभ हुआ है। सूर्य की पहली किरण की आराधना से हम अपने समाज की, राष्ट्र की और स्वयं की उन्नति के लिए सूर्य देव से प्रार्थना करने आए हैं।

उन्होंने कहा कि युवाओं को इस प्रकार के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए, क्योंकि भारतीय संस्कृति हम सबको शिखर की ओर ले जाने के लिए प्ररेरित करती है। सनातन संस्कृति में कहीं पर भी अवनति का रास्ता नहीं है. अनुशासन के साथ अगर हम अपना जीवन यापन करते हैं तो सदैव उन्नति का रास्ता प्रशस्त होता है।भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा बरेली की ओर से नव संवत्सर 2079 के स्वागत में सूर्य आराधना का आयोजन 3

कार्यक्रम में शामिल हुए डॉ गौरी शंकर शर्मा ने कहा कि जीवन में मौलिकता अगर नहीं है तो जीवन व्यर्थ है . मौलिकता के लिए अपनी संस्कृति का सम्मान करना हम सब लोगों का दायित्व है।

डॉ दिनेश विश्वास ने कहा कि एक डॉक्टर होने के नाते मेरा विश्वास प्राकृतिक चिकित्सा में सदैव रहा है। भारत की संस्कृति प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण है. हम सब लोगों को अपनी संस्कृति को बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए और पाश्चात्य संस्कृति से परहेज रखना चाहिए, अन्यथा भटकाव में हम अपना जीवन यूं ही गवा देंगे।

इस कार्यक्रम में विशाल गुप्ता , मोर सिंह कश्यप , गौरव रस्तोगी , डॉ गौरी शंकर शर्मा , डॉ रंजन विशाद , सचिन श्याम भारती , डॉ दिनेश विश्वास आदि शामिल हुए .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: