उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम पर आशंका बरकरार : गृह मंत्री से मिलने पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे

Font Size

नई दिल्ली :  उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे . उन्होंने मिडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड की जनता ने एक मिथक तोड़ा है. उन्होंने कहा कि लगातार दूसरी बार बीजेपी को सरकार बनाने के लिए उत्तराखंड में बहुमत दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है. केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री के चेहरे का निर्णय लेंगे .

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में कुल 70 सीटों में से इस बार भाजपा को 47 सीटें हासिल हुईं हैं जबकि कांग्रेस को 19 सीटें और बीएसपी 2 और निर्दलीय 2 सीटों पर विजाती हुए हैं हैं.

भाजपा को उत्तराखंड में बहुमत तो मिला लेकिन उनके मुख्यमंत्री पुस्झ्कर सिंह धामी अपना चुनाव हार गए. ऐसे में पार्टी के सामने मुख्यमंत्री के लिए दोबारा विचार करने का प्रश्न आ गया है. अभी तक पार्टी की ओर से इस मामले पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. पिछले कई दिनों से कई नेता उत्तराखंड  से दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. आज उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे हैं. संभावना इस बात की है कि पुष्कर सिंह धामी को ही मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपी जाए. उनकी मिलाकता आज गृह मंत्री अमित शाह से होगी.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: