केजरीवाल का भाजपा पर कटाक्ष : चुनाव जो जीत गए लेकिन सीएम के लिए चल रहे हैं झगड़े

Font Size

चंडीगढ़ : पंजाब में  प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद, आम आदमी पार्टी अब देश के दूसरे राज्यों में भी अपना पैर पसारना चाहती है. उनकी नजर एक तरफ गुजरात चुनाव पर टिकी हुई है तो दूसरी तरफ अगले साल आदिवासी बहुल राज्य छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी है. इसलिए ही जनता में अपनी मजबूत पैठ बनाने के लिए आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब में भगवंत मान सरकार  को काम करने की खुली छुट दे दी है. मान मंत्रिमंडल के गठन के साथ ही यह सरकार एक्शन में आ गई है. इस बीच अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को पंजाब में पार्टी के सभी विधायकों से डिजिटल माध्यम से बात की.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक कर काम कि गति तेज करने की नासिहार्ट दी.  इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब प्रभारी व दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा भी उपस्थित थे .

बैठक के दौरान केजरीवाल ने मान की जमकर तारीफ़ की.  उन्होंने कहा, ‘भगवंत मान ने 16 तारीख़ को शपथ ली, 3 दिनों में ही लोगों को काम करके दिखाया. पुराने मंत्रियों की सुरक्षा हटाकर उसे जनता के लिए लगाया गया. अक्टूबर में फसलें बर्बाद हुई थी, उसका मुआवज़ा किसानों के ज़िलों में पहुंच गया, 3-4 दिनों में किसानों को उसका चेक मिलेगा.’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में एंटी करप्शन हेल्पलाइन शुरू की गई . 25,000 सरकारी नौकरियों का ऐलान किया गया, इससे लोगों की उम्मीद अब विश्वास में बदलती दिख रही है.

बैठक को संबोधित करते हुए श्री केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा . उन्होंने कहा कि ‘एक तरफ भगवंत मान ने शपथ भी ले ली उनके द्वारा काम भी शुरू हो गए वहीं दूसरी तरफ भाजपा जो 4 राज्यों में विजयी हुई है उनसे सरकार तक नहीं बन पाई है. अभी उनके लड़ाई झगड़े ही चल रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि भाजपा को विधानसभा चुनाव में यूपी , उत्तराखंड और मणिपुर में जबरदस्त जीत हासिल हुई है जबकि गोवा में बहुमत के करीब पहुंची है. चारों राज्यों में सरकार बननी तय है लेकिन अभी तक सरकार का गठन नहीं हुआ है. विधायक दल की बैठक भी नहीं हुई है. यूपी में योगी आदित्यनाथ का सीएम बनना तय है लेकिन गोवा और उत्तराखंड में सीएम को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है. मणिपुर में एन बीरें सिंह का नाम तय था ;लेकिन पिछले दो तीन दिनों में आशंका के बादल दिख रहे हैं. इसको लेकर ही आप नेता अरविन्द केजरीवाल ने भाजपा पर कटाक्ष किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: