रोजवैली घोटाले में टीएमसी सांसद सुदीप गिरफ्तार

Font Size

सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था और गिरफ्तार किया 

टी एम् सी  कार्यकर्ताओं ने किया गिरफ्तारी का विरोध

नई दिल्ली: आशंका के अनुरूप रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंधोपाध्याय को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। सुदीप रोजवैली पोंजी घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचे थे. जाँच एजेंसी ने उनसे लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दूसरी तरफ टी एम् सी  कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी के विरोध में कोल्कता स्थित भाजपा कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और हमला बोल दिया . खबर है कि इस झड़प में कई लोग घायल भी हुए हैं.

 

लेखनीय है कि इसी मामले में कुछ दिन पहले सीबीआई ने टीएमसी सांसद तापस पॉल को रोज वैली चिटफंड घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया है। इधर पश्चिम बंगाल की सीएम व टी एम् सी नेता ममता बनर्जी ने सुदीप की गिरफ्तारी पर आपात बैठक बुलायी. उन्होंने कहा है कि मोदी हम सभी को गिरफ्तार कर सकते हैं लेकिन हमारा विरोध जारी रहेगा। 

 

सीबीआई ने तृणमूल सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को करोड़ों रूपये के रोज वैली चिटफंड घोटालों की जांच के सिलसिले में तीन जनवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया था. उन्होंने तब संसद के सत्र चलने का बहाना बनाया था लेकिन अब उनसे पूछताछ की गयी और उन्हें गिरफ्तार किया गे है. बताया जा रहा है कि रोज वैली घोटाले में शारदा घोटाले की तुलना में अधिक पैसा शामिल था। संकेत है कि प्रवर्तन निदेशालय भी रोज वैली घोटाले की जांच कर रहा है।

You cannot copy content of this page