सीडीएस जेनरल विपिन रावत उनकी पत्नी एवं 11 अन्य सैन्य अधिकारियों व कर्मियों का पार्थिव शरीर दिल्ली लाया गया , पीएम , रक्षा मंत्री व तीनों सेना प्रमुखों ने दी श्रद्धांजलि

Font Size

नई दिल्ली। देश के लाडले सी डी एस जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 सैन्य अधिकारियों व सैन्य कर्मियों के पार्थिव शरीर को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दोनों रक्षा राज्यमंत्री और एनएसए अजीत डोभाल सहित तीनों सेना के प्रमुख ने पालम एयरपोर्ट पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य शहीदों को ने देश की ओर से श्रद्धांजलि दी. यह अवसर शब्दों में बयां करने वाला नही बल्कि हृदय से महसूस करने वाला था जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद शहीदों के परिवार से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया।

सीडीएस जेनरल विपिन रावत उनकी पत्नी एवं 11 अन्य सैन्य अधिकारियों व कर्मियों का पार्थिव शरीर दिल्ली लाया गया , पीएम , रक्षा मंत्री व तीनों सेना प्रमुखों ने दी श्रद्धांजलि 2
इस अप्रत्याशित घटना से देश शोकाकुल है । लोगों आज भी इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है कि देश के चहेते जांबाज सीडीएस जेनरल विपिन रावत अब नहीं रहे। उन्हें प्रकृति की क्रूर लीला ने हमसे छीन लिया। देश के उत्तर , दक्षिण, पूरब और पश्चिम सभी दिशाओं में लोग आहत है और शहीदों को श्रद्धांजलि दी रहे हैं। तमिलनाडु के कुन्नूर से जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) सहित उनकी पत्नी मधुलिका रावत व 11 अन्य सैन्यकर्मियों के शव जब सुलुर एयर बेस ले जाए जा रहे थे तो उनके अंतिम दर्शन के लिए सड़कों के दोनों ओर लोगों की कतार लग गई । उन्होंने पार्थिव शरीरों को ले जा रही एंबुलेंस पर पुष्प वर्षा की. बताया जाता है कि इनके शव पहले वेलिंगटन में मद्रास रेजिमेंटल सेंटर में रखे गए थे जहां तमिलनाडु की राज्यपाल और पुडुचेरी की उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदराराजन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.सीडीएस जेनरल विपिन रावत उनकी पत्नी एवं 11 अन्य सैन्य अधिकारियों व कर्मियों का पार्थिव शरीर दिल्ली लाया गया , पीएम , रक्षा मंत्री व तीनों सेना प्रमुखों ने दी श्रद्धांजलि 3

पालम एयरपोर्ट से जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का शव उनके आधिकारिक आवास नई दिल्ली में कामराज मार्ग पर लाया जाएगा। आम।लोगों के लिए उनके अंतिम दर्शन का समय 11 बजे से 12.30 बजे तक का रखा गया। शुक्रवार को ही उनका अंतिम संस्कार दिल्ली कैंट बरार स्क्वायर में किया जायेग।

इस घटना को लेकर पूरा देश आशंकित है। इसकी जांच तेज कर दी गई है। तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर का फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर यानी ‘ब्लैक बॉक्स’ जांच टीम को मिल गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में आज बताया कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में तीनों सेनाओं के एक दल द्वारा इस हादसे की जांच की जाएगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दिए बयान में कहा कि जांच चल रही है और दुर्घटना में अकेला बचा सैन्य कर्मी वेलिंगटन जीवन रक्षक प्रणाली पर है , उन्हें बचाने की पूरी कोशिश जारी है.

बुधवार को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कुल 14 लोगों में से 13 की मौत हो गई थी। इनमें सीडीएस जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी शामिल हैं. मृतकों में सीडीएस के रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर, सीडीएस के सैन्य सलाहकार एवं स्टाफ अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर प्रतीक सिंह चौहान, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह, जूनियर वारंट अधिकारी राणा प्रताप दास, जूनियर अधिकारी अरक्कल प्रदीप, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेन्द्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक वीर साई तेजा शामिल थे.

You cannot copy content of this page