इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर आमजन में जागरूकता लाने के लिए गुरुग्राम में आज इलेक्ट्रिक व्हीकल रोड शो का आयोजन

Font Size

– शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरेगा 50 गाड़ियों का काफिला, ताऊ देवीलाल स्टेडियम से होगा रोड शो शुभारंभ

गुरुग्राम, 10 दिसंबर। प्रदेश के प्रमुख शहरों में दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रदूषण के स्तर को कम करने व वायुमंडल की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से आज गुरुग्राम शहर में ‘गो इलेक्ट्रिक‘ स्लोगन के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल शो का आयोजन किया जा रहा है। रोड शो का शुभारंभ 11 दिसंबर को प्रातः 10 बजे, सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम से होगा, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए यहां पर आकर समाप्त होगा।

इलेक्ट्रिक व्हीकल शो की जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे, इस रोड शो में करीब 50 वाहन शामिल हो रहे हैं।उन्होंने इलेक्ट्रिक व्हीकल शो के रूट मैप की जानकारी देते हुए बताया कि ताऊ देवीलाल स्टेडियम से शुरु होने वाला यह रोड शो चौधरी बख्तावर चौक, आर्टेमिस अस्पताल, गोल्फ कोर्स रोड, वोडाफोन बेलेवडेरे टावर व गुरुग्राम जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुए वापिस तुलाराम स्टेडियम में आकर समाप्त होगा।

प्रवक्ता ने आयोजन से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत मंत्रालय के अधीनस्थ ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) द्वारा हर साल 14 दिसंबर को ‘राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस’ मनाया जाता है। इसी कड़ी में ऊर्जा संरक्षण जागरूकता सप्ताह के तहत जिला में 8 दिसंबर से 14 दिसंबर तक विभिन्न प्रकार की जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

इसमें उपरोक्त व्हीकल शो भी उसका प्रमुख हिस्सा है। उन्होंने बताया कि नवी एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे इस रोड शो के दौरान आमजन को इलैक्ट्रिक वाहनों के फायदों व इस्तेमाल संबंधी आवश्यक जानकारी देते हुए उन्हें इसके इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया जाएगा।

You cannot copy content of this page