व्यापारियों के लिए प्रदेश का कोई भी कोना सुरक्षित नहीं : अशोक बुवानीवाला

Font Size

-अम्बाला में व्यापार संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों की बैठक का आयोजन

-राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के अम्बाला जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी संदीप बंसल को मिली

अम्बाला, 27 नवम्बर। प्रदेश की कानून-व्यवस्था की हालत को देखकर व्यापारी बेहद निराश हैं। आए दिन व्यापारियों के साथ लूटपाट, हत्या, फिरौती की घटनाएं हो रही हैं। उन्हें अपने कारोबार के साथ-साथ अपनी जान भी गंवानी पड़ रही है। ये बात आज एक निजी रेस्त्रा में व्यापार संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों की बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कही।

व्यापारियों के लिए प्रदेश का कोई भी कोना सुरक्षित नहीं : अशोक बुवानीवाला 2बैठक के दौरान उपस्थित पदाधिकारियों ने संदीप बंसल को अम्बाला जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें अपनी कार्यकारिणी गठित करने का अधिकार दिया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधों की बढ़ती घटनाओं ने व्यापारी वर्ग को हिला दिया है। प्रदेश सरकार व्यापारियों के साथ बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए कोई ठोस निर्णय नहीं ले पा रही है। जिसका परिणाम ये है कि आज व्यापारियों के लिए प्रदेश का कोई भी कोना सुरक्षित नहीं है।

जींद में हुई व्यापारी की गोली मारकर हत्या का जिक्र करते हुए बुवानीवाला ने कहा कि व्यापारी समुदाय में असंतोष चरम पर है। सरकार और प्रशासन को अपराधियों और अराजकतत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर यह संदेश देना चाहिए कि यदि कोई कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करेगा तो उससे सख्ती के साथ निपटा जाएगा। व्यापारी वर्ग ने तमाम उम्मीदों के साथ भारी बहुमत से भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया था, लेकिन उन्हीं व्यापारियों के साथ एक के बाद एक वारदातें होती रहीं और सरकार ने अपराधियों को कोई सख्त संदेश नहीं दे सकी। सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि व्यापारियों के लिए पहली प्राथमिकता तो सुरक्षा ही है। अगर वह घर से काम के लिए निकले तो सुरक्षित घर भी लौटे। इस मौके पर बुवानीवाला ने अपराधिक घटनाओं के शिकार व्यापारियों को मुआवजा देने तथा किसान आंदोलन के कारण व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग की।व्यापारियों के लिए प्रदेश का कोई भी कोना सुरक्षित नहीं : अशोक बुवानीवाला 3

बैठक में संगठन के राष्ट्रीय मुख्य समन्वयक संतोष मंगल ने व्यापारियों को सोशल नेटवर्किंग के प्रति प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज के दौर में सोशल नेटवर्किंग हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। व्यापारियों विशेषकर हमारे छोटे शहरों, कस्बों तथा देहात के व्यापारी भाईयों को सोशल नेटवर्किंग से जुडक़र अपने व्यापार को प्रमोट करना चाहिए इसके लिए राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन उनकी मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेगा। उन्होंने कहा कि पहले भी संगठन के द्वारा सोशल नेटवर्किंग के जरिए अनेक सेमिनार आयोजित किए जा चुके हैं जिन्हें आगे भी जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आज हमारी जीवनचर्या पूरी तरह मोबाईल पर टिकी हुई है। हमें इसका प्रयोग अपने व्यापार के लाभ को बढ़ावा देने और संकट के समय अपने व्यापार और व्यापारियों के प्रति बढ़ रही जान-माल की घटनाओं के विरोध में एक-दूसरे की आवाज बनने के लिए करना चाहिए।

राष्ट्रीय महासचिव विकास गर्ग ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में चले आंदोलनों ने उद्योग जगत को पीस कर रख दिया है और ये विडम्बना की बात है कि ना तो केन्द्र सरकार व्यापारियों की सुध ले रही है और न ही प्रदेश सरकार को उनकी कोई फिक्र है। कृषि कानूनों की वापिस के बावजूद सरकार द्वारा रास्ते न खोलना व्यापारियों के प्रति साजिश से कम नहीं है।

व्यापारियों के लिए प्रदेश का कोई भी कोना सुरक्षित नहीं : अशोक बुवानीवाला 4
प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग ने कहा कि आज की विषम परिस्थितियों में खुदरा व्यापार, लघु व मझौले उद्योग-धंधे बेहद संकट की स्थिति में हैं और इस समय उनकी सरकार से सबसे ज्यादा अपेक्षाएं भी है। ताकि वो अपने साथ-साथ देश व प्रदेश का खजाना भरने, लोगों को रोजगार देने जैसे अपने कार्यों में बिना किसी बांधा के काम करते रहें। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आंदोलन अवधि का आंकलन करते हुए नुकसान की समुचित भरपाई की जाय। बैठक में प्रदेश महासचिव पवन अग्रवाल, सुशील गर्ग सहित काफ़ी व्यापारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page