रन फ़ॉर यूनिटी में शामिल 200 खिलाड़ियों ने दिया एकता का संदेश

Font Size

 -डीसीपी ट्रैफिक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

– सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित थी जिला स्तरीय ‘रन फॉर युनिटी’ दौड़

रन फ़ॉर यूनिटी में शामिल 200 खिलाड़ियों ने दिया एकता का संदेश 2गुरुग्राम,31 अक्तूबर। देश की एकता व अखंडता के सूत्रधार लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आज जिला के नेहरू स्टेडियम में जिला स्तरीय ‘रन फॉर युनिटी’ का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 200 खिलाड़ियो ने भाग लिया। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रन फॉर युनिटी में मुख्य अतिथि डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र तोमर ने हरी झंडी दिखाकर नेहरू स्टेडियम से दौड़ को रवाना किया। यह दौड़ नेहरू स्टेडियम से तिकोना पार्क, मोर चौक, सोहना चौक, पुरानी तहसील, नेहरू युवा केंद्र हॉस्टल होते हुए वापस यहीं आकर संपन्न हुई। कार्यक्रम में शामिल सभी प्रतिभागियों को देश की एकता को अखंड रखने की शपथ भी दिलाई गई।

श्री तोमर ने दौड़ में शामिल सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि भले ही देश की चारों दिशाओं में भाषा, पहनावा व खानपान अलग हो लेकिन आज भी पूरे विश्व में भारत को इसकी विविधता में एकता के रूप में पहचाना जाता है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय केवल सरदार वल्लभ भाई पटेल को जाता है। श्री तोमर ने कहा कि देश आजाद होने के बाद अंग्रेजों ने देश को 550 से ज्यादा रियासतों में बांटने का काम किया था। पूरा देश और दुनिया मानती थी कि भारत को आजादी तो मिली लेकिन भारत बिखर जाएगा। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने सभी रियासतों को एकजुट कर देश को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया।

श्री तोमर ने दौड़ में शामिल सभी प्रशिक्षु खिलाड़ियो को शुभकामनाएं देने के साथ ही सभी से अपील करते हुए कहा कि देश को एक रखने के लिए युवाओं को काम करना है। उन्होंने कहा कि यहां से जो युवा निकलेंगे, वे देश को आगे बढ़ाने और एकजुट रखने में अपना योगदान देंगे।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जे जी बनर्जी ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ के आयोजन के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का विशेष ध्यान रखते हुए केवल 200 खिलाड़ियो को शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि रन फॉर युनिटी का आयोजन एथलेटिक्स प्रशिक्षक राम निवास व दीपक राठी की देखरेख में किया गया था।
इस अवसर पर हरियाणा आईएस स्केटिंग संघ की महासचिव श्रीमती रश्मि रॉय, जिला खेल कार्यालय गुरुग्राम में कार्यरत हैंडबॉल प्रशिक्षक अशोक दुआ, कोर्फ़बाल प्रशिक्षक रामपाल, जिमनास्टिक प्रशिक्षक संदीप, वॉलीवाल प्रशिक्षक ललित व हैंडबॉल प्रशिक्षक संदीप सहित अन्य प्रशिक्षक तथा कर्मचारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page