कानपुर देहात में करोड़ों की लागत से बनेगा विश्व स्तरीय परशुराम भगवान का मंदिर

79 / 100
Font Size

अकबरपुर रनियां विधानसभा से बीजेपी विधायक प्रतिभा शुक्ला और पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी ने किया विश्व स्तरीय परशुराम भगवान के मंदिर का भूमि पूजन (कानपुर देहात)

कानपुर (Parshuram Temple Construction in Kanpur Dehat):  कानपुर देहात में करोड़ो की लागत से विश्व स्तरीय भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है. मंदिर में भगवान परशुराम की 20 से 25 फीट ऊँची विशाल मूर्ति भी स्थापित की जाएगी.  मन्दिर परिसर में परशुराम वाटिका और अनुसंधान केंद्र बनाने की योजना भी है. पूर्व की घोषणा के अनुसार जनपद कानपुर देहात के अकबरपुर रनियां विधानसभा से बीजेपी विधायक प्रतिभा शुक्ला ने पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी और परिवार के साथ मिलकर  विधि विधान से आज मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया.

मंत्रोउच्चारण के बीच  हवन कर बीजेपी विधायक और पूर्व सांसद ने भगवान परशुराम के बनने वाले मन्दिर की आधारशिला रखी. इस अवसर पर बड़ी संख्या में पहुंचे प्रसिद्ध संत महंतो ने भूमि पूजन का कार्य सम्पन्न कराया. भूमि पूजन कार्यक्रम में राज्यमंत्री अजीत पाल सहित कई वरिष्ठ बीजेपी नेता भी मौजूद थे.

Kanpurउल्लेखनीय है कि गत 22 जुलाई को अकबरपुर रनियां विधानसभा से बीजेपी विधायक प्रतिभा और उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी ने इस मंदिर के निर्माण की घोषणा की थी. उन्होंने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के खान चंद्रपुर गांव स्थित अपनी लगभग 5 करोड़ की कीमत की जमीन को परशुराम सेवा ट्रस्ट को दान करने का ऐलान किता था. इसी ट्रस्ट की देखरेख में भगवान परशुराम के भव्य मंदिर को बनाने की बात की थी.

उन्होंने मन्दिर में 20 से 25 फिट ऊची भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित करने की बात कही थी. उन्होंने आज सांवन के पवित्र माह में प्रसिद्ध महंतो व आचार्यो की मौजूदगी में इस घोषणा पर अमल शुरू करा दिया. विधायक प्रतिभा शुक्ला और उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी ने इलाके के लोगों की उपस्थिति में भव्य कार्यक्रम के दौरान विधिवत मन्दिर निर्माण की आधारशिला  रखी. विश्व स्तरीय परशुराम भगवान का मंदिर

 

बीजेपी विधायक प्रतिभा शुक्ला और पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी ने अपने परिवार के साथ मिलकर मंत्रोउच्चारण के बीच मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया.  साथ ही हवन में आहुति देते हुए ईश्वर से मंदिर के जल्द निर्माण की कामना की. इतना ही नहीं विधायक और पूर्व सांसद ने इस मंदिर में परशुराम वाटिका और अनुसंधान केंद्र बनवाने की बात भी कही.  इस मंदिर के जल्द पूरा हो जाने और विश्व स्तरीय मंदिर बनाने की बात भी कही. कानपुर

वहीं कार्यक्रम में आए पनकी के बाला जी मन्दिर के मंहत ने कहा कि यह कार्य एक मिशाल है. उन्होंने कहा कि इसके लिए विधायक और उनका परिवार तारीफ के काबिल है. इस मौके पर यूपी के राज्य मंत्री अजीत पाल भी पहुचे और भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए.

 

 

See Also:

जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने खगोलशाला क्षुद्रग्रह खोज अभियान 2021 के तहत क्षुद्रग्रहों का पता लगाया

राकेश अस्थाना बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर

Universities should become thought leaders : Vice President

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page