कोरियाई कंपनियों ने भारत में बसे कोरियाई समुदाय के लिए डोनेट की चिकित्सा सामग्रियां

Font Size

– कंपनियों ने संभावित तीसरी कोविड लहर से समुदाय की सुरक्षा के लिए प्रदान की चिकित्सा सहायता

नई दिल्ली, 11 जुलाई :  कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से बचाव के मद्देनजर साउथ कोरियाई कंपनियां येल हेल्थकेयर और ह्वासुंग इंडस्ट्री ने कोरिया रिपब्लिक एंबेसी के ट्रेड व इंवेस्टमेंट प्रमोशन ऑफिस क्वात्रा नई दिल्ली के सहयोग से आज भारत में यूनाइटेड कोरियन एसोसिएशन को ऑक्सीमीटर से युक्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (येल) और सेफ़्टी सूट सेट्स (ह्वासुंग) डोनेट किया।

इन कोरियाई कंपनियों ने, भारत में कोरियाई प्रवासी समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली द यूनाइटेड कोरियन एसोसिएशन को ये चिकित्सा सामग्रियां प्रदान की हैं। यह कोविड-19 वॉरियर्स के प्रति उनकी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) पहल का हिस्सा है। यूनाइटेड कोरियन एसोसिएशन में नई दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु और अन्य सहित भारत के आठ मेट्रो शहरों के कोरियाई एसोसिएशन शामिल हैं।

यूनाइटेड कोरियन एसोसिएशन के पदाधिकारी क्वात्रा कार्यालय पहुंचे और कंपनी के प्रतिनिधियों से ऑक्सीमीटर युक्त 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (येल) व 200 सेफ़्टी सूट सेट्स प्राप्त किया।

येलहैथकेयर द्वारा प्रदत्त ऑक्सीमीटर युक्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एक सफल उपकरण है जो दोनों ही जरूरतों को पूरा करता है। इन चिकित्सा उपकरणों को असम, बिहार और तमिलनाडु समेत 10 छोटे राज्यों में रहने वाले कोरियाई नागरिकों तक पहुंचाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, ह्वासुंग इंडस्ट्री के ‘लेवल-डी सेफ्टी सूट सेट’ ने भी अपनी विशेषताओं के कारण लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। एफडीए द्वारा प्रमाणित यह सेफ़्टी सूट पहनने में सुविधाजनक और वायरस से बचाव में सहायक है।

क्वात्रा के प्रेसिडेंट श्री जियोंग येओल यू ने कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए भारत में ‘सीएसआर (कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) और ईएसजी (पर्यावरण, सामाजिक, शासन) इमरजेंसी मेडिकल व हेल्थ सपोर्ट प्रोजेक्ट’ को आगे बढ़ाया है। इसका उद्देश्य कोविड -19 महामारी का मुक़ाबला करने के लिए, कोरियाई निर्माता द्वारा बनाए जाने वाले चिकित्सा उपकरणों और पीपीई किट को भारत सरकार, यहां के संस्थानों और कॉर्पोरेट संस्थाओं को सौंपना है।

इस पहल को लेकर क्वात्रा साउथ वेस्ट एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री मून यंग किम ने कहा, “पहले कदम के रूप में, हमने भारत में कोरियाई एसोसिएशन और कोरियाई नागरिकों के लिए काम करने वाले भारतीय संस्थानों का समर्थन करने का फैसला किया। इसके बाद, हम इंडियन इंडस्ट्री कन्फेडरेशन जैसे इंडस्ट्री बॉडीज और भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी जैसे सरकारी संस्थानों को मेडिकल सप्लाई डोनेट करने की योजना बना रहे हैं।”

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत का सहयोग करने के लिए क्वात्रा लगातार कोरियाई कंपनियों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहा है।

क्वात्रा ऐसी कोरियाई कंपनियों को भी प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है और चिकित्सा आपूर्ति की शिपिंग लागत वहन कर रहा है जिसे वे भारत में आयात कर रहे हैं और विभिन्न एजेंसियों को डोनेट कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: