कोरोना काल को देखते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यालय में पब्लिक डीलिंग बंद

9 / 100
Font Size

ऑनलाइन माध्यम से होगा शिकायतों का निपटारा


चंडीगढ़, 13 मई – कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने अपने कार्यालयों में पब्लिक डीलिंग को फिलहाल बंद कर दिया है। अब उपभोक्ता बिजली बिल अधिक आने, मीटर खराब होने, केबल खराब होने सहित बिजली से संबंधित अन्य सभी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।
निगम के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि उपभोक्ता अपनी शिकायत टोल फ्री नंबर 1912 अथवा ई-मेल 1912@dhbvn.org.in के माध्यम से दर्ज कर सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से आने वाली शिकायतों की नियमित रूप से मॉनीटरिंग की जा रही है और शिकायतों का समाधान करके उपभोक्ताओं को इसकी जानकारी भी दी जाएगी।


प्रवक्ता ने बताया कि निगम की ओर से ऑनलाइन बिलिंग की सुविधा पहले ही प्रारंभ कर दी गई है। इसके तहत उपभोक्ता अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस कॉल देकर बिल प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि वहीं बिल के भुगतान के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डीएचबीवीएन एप डाउनलोड कर सकते हैं। एप में खाता नंबर दर्ज करके बिल का भी ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त ,अन्य एप के जरिए भी बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है।


उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं की सबसे अधिक शिकायत बिजली आपूर्ति के बाद बिजली बिलों को लेकर रहती है। उन्होंने बताया कि बिजली आपूर्ति में बाधा के लिए पहले की तरह कस्टमर केयर नंबर 1912 जारी किया गया है, जिस पर उपभोक्ता अपने बिल केवाई- नंबर अथवा खाता नंबर बताकर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page