जनहित में एसएचओ सदर की अपील : कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बढायें व इमोशनल डिस्टेंस घटाएं

Font Size

जनहित में एसएचओ सदर की अपील : कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बढायें व इमोशनल डिस्टेंस घटाएं 2गुरुग्राम : गुरुग्राम के सदर पुलिस स्टेशन के एस एच ओ, इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने जनहित में जारी सन्देश में कहा है कि आज हम covid -19 की रोकथाम के लिए घोषित लॉक डाउन के दौर से गुजर रहें हैं. हमें इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी नियमों का अनुपालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बढाने पर बल देना चाहिए जबकि दूसरी तरफ इमोशनल डिस्टेंस को कम करने की जरूरत है.

उन्होंने आम जनता के नाम अपील में कहा है कि इस समय आप सबके मन में सेवा करने की भावना भी उफान पर है. इसलिए सभी विनम्र निवेदन है ऑनलाइन जो ठग आपसे फोन करके आर्थिक सहायता मांग रहे हैं उनसे बचें. उन्होंने आगाह किया है कि गरीब मजदूरों को मदद करने के नाम पर ऑन लाइन सन्देश भेज कर आर्थिक डोनेशन मांगने वाले कई सन्देश भेजे जा रहे हैं. ऐसे फर्जी लोगों व संस्थाओं से सावधान रहने की जरूरत है.

एस एच ओ, सदर का कहना है कि यदि आपको वास्तव मे लोगों की मदद करनी है तो आप जिला प्रशासन के निर्देशन में रेड क्रोस टीम के साथ मिलकर व्यवस्थित तरीके से जनता की सेवा करें। उनका मानना है कि इससे एक तो खाना वेस्ट नहीं होगा और दूसरा जिसको वास्तव में जरूरत है उसे ही यह सहायता पहुंचेगी.

उन्होंने अपील की है कि पैदल जाने वालों को खाना वितरण ना करें। अब सबको उनकी झुग्गी झोपड़ी में ही खाना दिया जा रहा है। अंततः उन्होंने लोगों से इस महामारी से बचने के लिए निर्धारित अवधि तक Social distance बढाने और Emotional distance घटाने की गुजारिश की है.

You cannot copy content of this page