कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए हलचल तेज, सीडबल्यूसी सदस्यों से बंद लिफाफे में मांगे 4 नामों के विकल्प

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए हलचल तेज हो गई है।पार्टी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों से नए अध्यक्ष के नाम को लेकर राय मांगी है।संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीडबल्यूसी के सदस्यों और पार्टी के सभी महासचिवों से कहा है कि वे चार-चार नाम बंद लिफाफे में पार्टी को दें.

नेताओं ने इस नए फॉर्मूले के तहत नाम भेजने शुरू कर दिए हैं, जैसे ही सबके नाम पहुंच जाएंगे, केसी वेणुगोपाल सदस्यों द्वारा दिये गए नामों में से सबसे लोकप्रिय चार नामों पर सीडबल्यूसी के सदस्य चर्चा करेंगे।वेणुगोपाल चार में से एक नाम चुनने के लिए हर सदस्य से अलग-अलग फोन पर भी बात करेंगे।जिसके बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी.

दरअसल सीनियर और युवा नेता दो बार मीटिंग कर चुके हैं ताकि किसी नाम पर सहमति बन सके।लेकिन दोनों ही मीटिंग नाकाम रही और फिर इस नए फॉर्मूले के तहत अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है।ताकि ये संदेश जाए कि सबसे बातचीत करके पार्टी नए अध्यक्ष को चुना है।सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि गांधी परिवार से कोई भी व्यक्ति पार्टी अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में शामिल नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: