राहुल की जगह सुशील कुमार शिंदे बन सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Font Size

नई दिल्ली। राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस में जारी ड्रामा का अब तक कोई हल नहीं निकल पा रहा है। इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि पार्टी लीडरशिप पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को कमान सौंपने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि शिंदे ने शनिवार को इसी सिलसिले में राहुल से मुलाकात की है और अगर वे उनके नाम पर तैयार हैं, तो समझा जाएगा कि उनके नाम पर ‘फर्स्ट फैमिली’ की मुहर है।

संडे गार्जियन लाइव की खबरों के मुताबिक कांग्रेस की ‘फर्स्ट फैमिली’ और उनके मुख्य सिपहसलारों में इस मुद्दे पर आम राय है कि राहुल गांधी की जगह पार्टी की जिम्मेदारी ऐसे नेता को दी जाए, जो पार्टी के प्रति वफादार रहे। इसलिए, ऐसे नेता के नाम में सुशील कुमार शिंदे की बात हो रही है, जिनकी महत्वाकांक्षाओं ने कभी भी लीडरशिप को परेशानी में नहीं डाला है।

उन्होंने हमेशा ही पार्टी की सर्वोच्च सत्ता के आदेशों का एक-एक शब्द पालन किया है। पार्टी ने उन्हें भैरों सिंह शेखावत के मुकाबले उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार भी बनाया था और विलासराव देशमुख को फिर से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने के लिए उन्हें गवर्नर बनाकर आंध्र प्रदेश भी भेज दिया था। शिंदे ने कभी आलाकमान के इन फैसलों की वजह पूछने तक की कोशिश नहीं की और सिर्फ आदेशों को तामील करते चले गए।

You cannot copy content of this page