कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरे,कई घायल

Font Size

कानपुर। यूपी के कानपुर के रूमा में शुक्रवार देर रात पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गये जिसके चलते तीन दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये। रात तकरीबन 12.51 बजे हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इस दौरान 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें 4 डिब्बे पलट गए। एसी कोच बी-3 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। कोचों में सवार यात्री अचानक हुए हादसे से सकते में आ गए। हादसे में किसी की मौत की खबर नहीं है। लगभग तीन दर्जन लोग घायल हुए हैं। रेलवे ने आनन-फानन राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के बाद से आप और डाउन लाइन पर रेल आवागमन ठप हो गया है।

घायल यात्रियों का प्राथमिक इलाज कराया गया। कुछ को इलाज के लिए पास के ही अस्पतालों में भिजवाया गया। कानपुर के अलावा इलाहाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन और वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम मौके पर रवाना कर दी गई। इधर, जानकारी मिलते ही शहर पुलिस अलर्ट हो गई। एसपी ग्रामीण कई थानों की फोर्स के साथ हादसा स्थल पर पहुंच गए। कई एंबुलेंस भिजवाई गईं। वहीं, घायल यात्रियों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने के लिए हैलट में भी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं कर दी गईं। स्ट्रेचर के वार्ड ब्वॉय तैनात कर दिए गए।

हादसे के चलते कानपुर में हमसफर और शिव गंगा समेत तीन ट्रेनें खड़ी रहीं। इसके अलावा इलाहाबद जोन में करीब 32 ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गई हैं। शनिवार दोपहर 12 बजे तक रेल संचालन बहाल होने की उम्मीद है। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही रेलवे ने कानपुर और इलाहाबाद के लिए 1072 हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।

You cannot copy content of this page