सभी टोल प्लाजा पर शौचालय व पेयजल : नायडू

Font Size

370 टोल प्‍लाजा के लिए प्रोजेक्ट तैयार 

नई दिल्ली : अगर आप अक्सर राष्‍ट्रीय राजमार्गों से सफ़र करते हैं तो अब आपको यात्रा के दौरान शौचालय व व पेयजल की सुविधाएँ, सभी टोल प्‍लाजा पर मिलेंगी. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत अगले तीन महीनों के भीतर राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर अवस्‍थित समस्‍त 370 टोल प्‍लाजा पर पानी एवं प्रकाश की समुचित व्‍यवस्‍था के साथ शौचालय की सुविधाएं मुहैया कराने की एक परियोजना पर काम कर रहा है.

5 दिनों में काम शुरू

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक वीडियो कांफ्रेंस के जरिए एनएचएआई और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के क्षेत्रीय अधिकारियों को अगले 15 दिनों के अंदर इस परियोजना पर काम शुरू करने का निर्देश दिया है. उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर अवस्‍थित सभी टोल प्‍लाजा पर समुचित निर्देशक संकेतकों एवं बैनर के साथ पुरुषों एवं महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय होने चाहिए.

 

जल की उपलब्‍धता सुनिश्‍चित करने के लिए पीवीसी टैंक लगाए जाने चाहिए और इसके साथ ही प्रकाश की भी समुचित व्‍यवस्‍था करने का फैसला लिया है. क्षेत्रीय अधिकारियों को यह सुनिश्‍चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि सुविधाओं का रखरखाव उचित ढंग से हो और इसके साथ ही इन्‍हें स्‍वच्‍छ भी रखा जाए.

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page