कांग्रेस ने शांतिप्रिय हिन्दुओं पर आतंकवादी होने का ठप्पा लगाया : मोदी

Font Size

वर्धा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने शांतिप्रिय हिन्दुओं पर आतंकवादी होने का ठप्पा लगाने और धर्म मार्ग पर चलने वालों को अपमानित करने का काम किया है।

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए यहां एक जनसभा में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द ईजाद किया।

मोदी ने कहा, ‘‘उस पार्टी (कांग्रेस) के नेता अब बहुसंख्यक (हिन्दू) आबादी वाली सीटों से चुनाव लड़ने से डर रहे हैं।’’

उनका निशाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर था, जो अपनी परंपरागत सीट अमेठी (उत्तर प्रदेश) के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग किया…. उसने शांतिप्रिय हिन्दुओं पर आतंकवादी होने का ठप्पा लगाया… क्या हिन्दू आतंकवाद की एक भी घटना हुई है?’’

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने हिन्दुओं का अपमान किया… जनता ने इस चुनाव में उसे दंडित करने का निर्णय लिया है.. इसलिए वह बहुसंख्यक आबादी वाले क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारने में डर रही है।’’

मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले और बालाकोट हवाई हमले को लेकर कांग्रेस तथा राकांपा पर सैनिकों के साहस पर सवाल उठाने और उनका अपमान करने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने कहा कि इन दलों ने ऐसी भाषा का प्रयोग किया जो पाकिस्तान में प्रयोग के लिए एकदम उचित थी।

मोदी ने पहले चुनाव लड़ने और फिर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के राकांपा प्रमुख शरद पवार के फैसले को लेकर उन पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पवार ने प्रतिकूल स्थिति को भांप लिया है।

You cannot copy content of this page