गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन पीएम मोदी व राहुल गांधी ने जताया दुख

Font Size

गोवा। गोवा के मुख्यमंत्री और भारत के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बिमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। वह अंग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने पणजी के समीप स्थित अपने निजी आवास पर अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। आपको बता दें कि 63 वर्षीय पर्रिकर को सोमवार सुबह 11 बजे श्रधांजलि दी जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने ट्विट कर मनोहर पर्रिकर ने निधन पर ट्विट करके शोक प्रकट करते हुए लिखा ”श्री मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे। एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक, वह सभी की प्रशंसा करते थे। राष्ट्र के प्रति उनकी त्रुटिहीन सेवा को पीढ़ियों द्वारा याद किया जाएगा। उनके निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।”

इस दुख की घड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत खेद हुआ। वो सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और समर्पण का एक प्रतीक थे, गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को नहीं भुलाया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर कहा कि ”गोवा के सीएम श्री मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है, वो एक साल से अधिक समय तक दुर्बल बीमारी से जूझते रहे। वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर देश के नेताओं से लेकर अन्य क्षेत्र की हस्तियों ने भी दुख जताया।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, एमपी सीएम कमलनाथ, शिवराजसिंह आदि ने भी ट्वीट कर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया।

You cannot copy content of this page