एनएचएम कर्मचारी संघ की हड़ताल 5वें दिन भी जारी, एनएचएम के बच्चे भी हुए धरना में शामिल

Font Size

सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

एनएचएम कर्मचारी संघ की हड़ताल 5वें दिन भी जारी, एनएचएम के बच्चे भी हुए धरना में शामिल 2

फर्रुखनगर, (रोहित कुमार) । एनएचएम कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर 5 फरवरी 2019 से आरंभ हुई हड़ताल आज 5वे दिन भी जारी रही । जहां जिले के कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार की हठधर्मिता के कारण स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका । आज के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महासचिव व जिला अध्यक्ष हरी राज ने तथा सञ्चालन अनीता दहिया ने किया । प्रदेश अध्यक्ष रेहान रज़ा मुख्य रूप से उपस्थित रहे । एस के एस की तरफ से संजय सैनी ने भी हड़ताल में शिरकत की ।

एनएचएम कर्मचारी संघ की हड़ताल 5वें दिन भी जारी, एनएचएम के बच्चे भी हुए धरना में शामिल 3

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव हरी राज ने कहा कि अखबार के माध्यम से पता चल की मिशिन निदेशन ने कहा है कि नियमितीकरण को छोड़कर हमने कर्मचारियों की सभी मांगे मान ली है तो मेरा मिशन निदेशक से अनुरोध है कि वे जो भी मांगे मानी गई है उनके पात्र जारी करे मैं उन्हें आश्वस्त करता हूँ कि पत्र जारी होते ही हड़ताल उठा ली जायेगी । लेकिन मिशन निदेशक ये जान ले कि अब कर्मचारी केवल आश्वाशन पर अपनी हड़ताल वापस लेने वाले नहीं है ।

एनएचएम कर्मचारी संघ की हड़ताल 5वें दिन भी जारी, एनएचएम के बच्चे भी हुए धरना में शामिल 4

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रेहान रज़ा ने कहा कि मैं आपको आश्वाशन देता हूँ की आप 5 फरवरी को बेशक कच्चे बैठे थे लेकिन जब भी इस दरी से उठोगे तो कम से कम आपके हाथ सेवा सुरक्षा होगी । मैं आपको बताना चाहता हूँ की जिन एनएचएम कर्मचारियों को इन अधिकारियों ने “ट्रबल मांगेर्स” की उपाधि दी है उन्ही ने हरियाणा को देश में एक मुकाम दिया है और इन अधिकारियों को विभिन्न मंचों पर पुरुष्कृत भी करवाया है ।

उन्होंने कहा कि इन्ही “ट्रबल मांगेर्स” की बदौलत हरियाणा की शिशु मृत्यु दर 41 से 33 हो गई है और मातृ मृत्यु दर 127 से 101 , लिंगानुपात 857 से बढ़कर 900 से ऊपर इंस्टिट्यूशनल डिलेवरी 42 से 93 प्रतिशत हो गई है तथा मीजल रूबेला कैम्पन 90 प्रतिशत से उपर है। लेकिन जिस दिन से इन “ट्रबल मांगेर्स” ने काम बंद किया है उस दिन के बाद PMSMA में पिछले महीने के जहाँ हजारों माताओं की जांच होती थी वो दर्जनों पर आ गयी ।

मेवात जिले में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट के तहत अभी तक कोई रिपोर्टिंग नहीं हुई है । उन्होंने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सरकार से निवेदन किया कि वो टकराव का रास्ता छोड़े और कर्मचारियों को उनका समानता का मूलाधिकार दे दे ।
आज के इस प्रदर्शन में महिला कर्मचारियों के साथ उनके बच्चे भी साथ आये तथा नारेबाजी भी की।

You cannot copy content of this page