गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 9 में एड्स जागरूकता अभियान चलाया

Font Size

गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 9 में एड्स जागरूकता अभियान चलाया 2गुरुग्राम । शहर के गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 9 में रिबन क्लब के तत्वावधान में एड्स जागरूकता अभियान दिसम्बर के प्रथम सप्ताह में चलाया गया। इस कार्यक्रम का लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों को एड्स संबंधी बीमारी के उत्पन्न हो के कारण, उस बीमारी की इलाज और इससे बचाव के तरीके के बारे में अवगत कराना था। खास कर युवाओं को इस बीमारी के संक्रमण के कारणों की जानकारी दी गयी।

इस अभियान के तहत एक दिसम्बर को पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसका आयोजन डॉ प्रवीण सिंह, डॉ तरुण लता और डॉ ललिता गौड़ के निर्देशन में किया गया।

इसी सप्ताह में 4 दिसम्बर को एड्स बीमारी विषय पर एक कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें कालेज के प्राचार्य सुरेश धनेरवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए इस गंभीर बीमारी के प्रति सतर्क किया। उन्होंने सुरक्षित यौन सम्बंध की सलाह देते हुए बताया कि हम अपनी शारीरिक सुरक्षा के प्रति सावधान रहें। उनका कहना था कि एड्स बीमारी छूने से नहीं फैलती इसलिए समाज में इस भ्रान्ति को दूर करने में हमें योगदान देना चाहिए। उनका कहना था कि इस बीमारी की जांच और इलाज की पूरी व्यवस्था सभी सरकारी अस्पतालों में है। इसके लिए काउंसिलर भी मौजूद है।

इस अभियान के तहत ही 7 दिसम्बर को विद्यार्थियों द्वारा एक मानव श्रृंखला का आयोजन कर लोगों को एड्स के प्रति लोगों को जागरूक बनाने की कोशिश की गई।

You cannot copy content of this page